Jaipur: जल्द आ सकता है थर्ड ग्रेड अध्यापक भर्ती परीक्षा का परिणाम, RSSB ने दिए संकेत
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1619651

Jaipur: जल्द आ सकता है थर्ड ग्रेड अध्यापक भर्ती परीक्षा का परिणाम, RSSB ने दिए संकेत

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड थर्ड ग्रेड अध्यापक भर्ती परीक्षा का परिणाम जल्द करने के संकेत दिए हैं. राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ ने 22 मार्च को शहीद स्मारक पर आंदोलन करने का ऐलान किया है. 

Jaipur: जल्द आ सकता है थर्ड ग्रेड अध्यापक भर्ती परीक्षा का परिणाम, RSSB ने दिए संकेत

Jaipur News: राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड थर्ड ग्रेड अध्यापक भर्ती परीक्षा का परिणाम जल्द करने के संकेत दिए हैं. राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ ने 22 मार्च को शहीद स्मारक पर आंदोलन करने का ऐलान किया है. 

महासंघ से जुड़े बेरोजगारों ने कहा थर्ड ग्रेड भर्ती परीक्षा का परिणाम पहले जारी करने को लेकर बेरोजगारों में आक्रोश का माहौल है. बेरोजगारों का कहना है कि चयन बोर्ड फर्स्ट और सेकंड ग्रेड अध्यापक भर्ती परीक्षा पहले करवाई थी. उसके बाद थर्ड ग्रेड अध्यापक भर्ती परीक्षा का आयोजन किया गया जबकि बोर्ड थर्ड ग्रेड अध्यापक भर्ती परीक्षा का परिणाम जारी कर रहा है. इसी को लेकर प्रदेश के बेरोजगारों में असमंजस की स्थिति बनी हुई है. 

यह भी पढे़ं- राजस्थान पुलिस ने जयपुर के क्लब पर फायरिंग के आरोपी ऋृतिक बॉक्सर को किया गिरफ्तार

क्या कहना है बेरोजगारों का
बेरोजगारों का कहना है कि पहले फर्स्ट ग्रेड और सेकंड ग्रेड अध्यापक भर्ती परीक्षा का परिणाम जारी करना चाहिए, उसके बाद थर्ड ग्रेड अध्यापक भर्ती परीक्षा का परिणाम जारी हो. 

इसी के साथ ही महासंघ का कहना है कि बजट घोषणाओं में सरकार ने बेरोजगारों को राहत देते हुए 1 लाख नौकरियों की घोषणा तो कर दी, लेकिन उनका विभागवार बंटवारा नहीं किया है, इसी के साथ भर्ती परीक्षाओं का कैलेंडर भी सरकार ने जारी नहीं किया है. इंटरव्यू मांगों को लेकर आंदोलन किया जाएगा.

पढ़ें जयपुर की यह भी खबर

Rajasthan में RSS के निंबाराम को हाईकोर्ट से बड़ी राहत, BJP ने सरकार पर लगाए षड़यंत्र के आरोप

Jaipur News : राजस्थान में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के क्षेत्रीय प्रचारक निंबाराम को हाईकोर्ट की ओर से बड़ी राहत मिली है. जयपुर ग्रेटर निगम विवाद के समय BVG कंपनी के 276 करोड़ रुपए के भुगतान मामले में उन पर 20 करोड़ की रिश्वत मांगने का आरोप लगा था. इस बारे में एक कथित ऑडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था. कांग्रेस ने उस वक्त इसे बड़ा मुद्दा बनाया था. गोविंद सिंह डोटासरा सबसे आक्रामक रहे थे. उन्होनें निंबाराम को गिरफ्तार करने की मांग की थी. 

राजस्थान हाईकोर्ट से राहत
राजस्थान हाईकोर्ट के जस्टिस फरजंद अली की एकलपीठ ने ने अब निंबाराम के खिलाफ दर्ज FIR को रद्द करने के आदेश दिए है. और जो निंबाराम के खिलाफ ट्रायल कोर्ट में कार्रवाई चल रही है उसको भी रद्द करने का हाईकोर्ट ने आदेश दिया है. 27 फरवरी को इस मामले में लिखित बहस हुई थी. उसके बाद हाईकोर्ट ने अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था. 

आपको बता दें कि 10 जून 2022 को एक वायरल वीडियो के आधार पर एसीबी में मामला दर्ज किया गया था. उसमें जयपुर ग्रेटर की मेयर सौम्या गुर्जर के पति राजाराम गुर्जर का नाम भी शामिल था. इसके अलावा संदीप चौधरी नाम के शख्स का नाम भी शामिल था. जिसके बाद कांग्रेस ने इस मामले में बीजेपी और आरएसएस पर कई सवाल भी खड़े किए.

 

 

Trending news