Jaipur News: अयोध्या के लिए विशेष दल रवाना, 3 महीने तक राम मंदिर में रहकर करेंगे प्रसाद वितरण सेवा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2063434

Jaipur News: अयोध्या के लिए विशेष दल रवाना, 3 महीने तक राम मंदिर में रहकर करेंगे प्रसाद वितरण सेवा

Rajasthan News: 22 जनवरी को अयोध्या के राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी, जिसको लेकर प्रदेश भर के लगभग सभी मंदिरों में अनेक धार्मिक कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं. 

Jaipur News: अयोध्या के लिए विशेष दल रवाना, 3 महीने तक राम मंदिर में रहकर करेंगे प्रसाद वितरण सेवा

Jaipur News: अयोध्या के राम मंदिर में 22 जनवरी 2024 दिन सोमवार को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी. प्राण प्रतिष्ठा को लेकर प्रदेश भर के लोगों में उत्साह का माहौल नजर आ रहा है. राजधानी जयपुर समेत राज्य के सभी मंदिरों में अनेक धार्मिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है. इसी क्रम में भगवान श्री राम की घर वापसी के उपलक्ष्य में श्री कृष्ण बलराम मंदिर में भी विशेष तैयारियां चल रही हैं. 

दस दिवसीय राम कथा का आयोजन
जयपुर के श्री कृष्ण बलराम मंदिर को बहुत ही सुंदर और रंग बिरंगी लाइटों से सजाया गया है जो लोगों को अयोध्या में होने वाले कार्यक्रम में होने का अहसास करा रहा है. मंदिर में राम भक्तों के लिए दस दिवसीय राम कथा का आयोजन किया गया है. इसके साथ ही मंदिर में 22 जनवरी को राम तारक यज्ञ आयोजित किया जाएगा. प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम से पहले इस ऐतिहासिक उत्सव के लिए रोज विघ्न विनाशक नरसिम्हा यज्ञ किया जा रहा है, जिससे बिना की बाधा के भगवान श्री राम के घर वापसी का कार्यक्रम हो सके. इसके साथ ही शहर में श्री राम की थीम पर हेरिटेज फेस्ट का भी आयोजन किया जा रहा है.  

अयोध्या में तीन महीने तक सेवा देने के लिए रवाना हुआ विशेष दल 
22 जनवरी को अयोध्या नगरी में श्री राम का ऐतिहासिक राम मंदिर का प्राण प्रतिष्ठा उत्सव हर्षोल्लास से मनाया जा रहा है. अक्षय पात्र ने भी इस ऐतिहासिक क्षण का साक्षी बनने के लिए मंगलवार एक विशेष सेवा दल को अयोध्या रवाना किया. यह सेवा दल अगले तीन महीने के लिए अयोध्या में ही रहकर प्रसाद वितरण सेवा करेगा.  अक्षय पात्र के समन्वयक रघुपति दास ने बताया कि यह सेवा दल अस्थाई रसोई से आगामी तीन माह तक अयोध्या नगरी में प्रसाद बनाकर वितरण का कार्य करेगा. आज राजस्थान की सभी ब्रांच से कर्मचारी नियुक्त करके सेवा दल का पहला जत्था रवाना किया गया. उन्होंने बताया कि आवश्यकतानुसार और सेवा दल रवाना किए जाएंगे. 

ये भी पढ़ें- अवैध खनन गतिविधियों के खिलाफ अभियान, 2 दिन में 60 से अधिक एफआईआर दर्ज, 38 गिरफ्तार

Trending news