जयपुर: प्रदेश कांग्रेस अन्य पिछड़ा वर्ग विभाग की प्रदेश कार्यकारिणी घोषित
Advertisement

जयपुर: प्रदेश कांग्रेस अन्य पिछड़ा वर्ग विभाग की प्रदेश कार्यकारिणी घोषित

प्रदेश कार्यकारिणी में 18 स्टेट कॉर्डिनेटर,15 स्टेट जॉइन्ट कॉर्डिनेटर,10 प्रदेश उपाध्यक्ष, 4-4 प्रदेश महासचिव और प्रदेश सचिव और 18 जिलाध्यक्ष बनाकर नियुक्ति पत्र सौंपे गए हैं.

जयपुर: प्रदेश कांग्रेस अन्य पिछड़ा वर्ग विभाग की प्रदेश कार्यकारिणी घोषित

Jaipur News: प्रदेश कांग्रेस अन्य पिछड़ा वर्ग विभाग के प्रदेशाध्यक्ष हरसहाय यादव ने प्रदेश कार्यकारिणी घोषित की. प्रदेश कार्यकारिणी में 18 स्टेट कॉर्डिनेटर,15 स्टेट जॉइन्ट कॉर्डिनेटर,10 प्रदेश उपाध्यक्ष, 4-4 प्रदेश महासचिव और प्रदेश सचिव और 18 जिलाध्यक्ष बनाकर नियुक्ति पत्र सौंपे गए हैं.

यादव ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि राजस्थान में ओबीसी वर्ग करीब 52 प्रतिशत है, जो राजनीतिक रूप से काफी अहम है. इसी ओबीसी वर्ग की जातियों को एकजुट करने और कांग्रेस से जोड़ने के लिए विभाग प्रदेश भर में काम करेगा. मैं खुद प्रदेश के सभी जिलों में एक साल के दौरान दौरे करूंगा. यादव ने कहा कि राजस्थान में ओबीसी जातियों के लिए योजनाएं बढ़ाने और आरक्षण में संशोधन के लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को मांग पत्र सौंपा जाएगा. 

संगठन में पदाधिकारियों की नियुक्ति के बाद गतिविधिया बढ़ाई जाएंगी. राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में भी ओबीसी वर्ग के लोगों को अधिक से अधिक जोड़ने के लिए पदाधिकारियों को सभी सम्बन्धित जिलों में जिम्मेदारी दी गयी है. इसके अलावा राहुल गांधी की अलवर के मालाखेड़ा में सभा से पहले ओबीसी विभाग का बड़ा कार्यक्रम भी हम कराने के लिए प्रयासरत हैं. इसके लिए अध्यक्ष कैप्टन अजय यादव ने उच्च स्तर पर बातचीत की है. 

ये भी पढ़ें- जयपुर में 19 से 20 नवंबर को होगा विश्व सूफी संगीत समारोह, जावेद अली समेत ये कलाकार बिखेरेंगे जलवे

आगामी दिनों में विभाग की तरफ से सभी जिलों में दौरे कर राज्य सरकार की योजनाओं को घर घर पहुंचाने का काम किया जाएगा. मैं खुद अभी राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के क्रम में पहले कोटा का दौरा करूंगा. इसके बाद राज्य सरकार की योजनाओं के प्रचार के लिए एक साल में सभी जिलों में दौरे करूंगा. हमारा प्रयास रहेगा कि चुनाव से पहले ओबीसी वर्ग की जतियों को कांग्रेस से जोड़ा जाए.

Trending news