Jaipur to Ayodhya Bus Service: इस तारीख से शुरू होगी अयोध्या के लिए रोडवेज बस सर्विस, सीएम भजनलाल शर्मा दिखाएंगे हरी झंडी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2107336

Jaipur to Ayodhya Bus Service: इस तारीख से शुरू होगी अयोध्या के लिए रोडवेज बस सर्विस, सीएम भजनलाल शर्मा दिखाएंगे हरी झंडी

Jaipur to Ayodhya Bus Service: अयोध्या में राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद लोग रामलला के दर्शन के लिए अयोध्या पहुंच रहे हैं. जयपुर से फ्लाइट सुविधा अयोध्या के लिए है.

प्रतीकात्मक तस्वीर

Jaipur to Ayodhya Bus Service: जयपुर से 15 फरवरी को अयोध्या के लिए 3 बसें संचालित की जाएंगी. राजस्थान रोडवेज प्रशासन जयपुर से अयोध्या के लिए 3 बसें संचालित करेगा. रोडवेज प्रशासन ने अयोध्या के लिए इन बसों के लिए एडवांस टिकट बुकिंग शुरू कर दी है. ये बसें दोपहर 1 बजे, 1:15 बजे और 1:25 बजे संचालित होंगी.

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ओटीएस से इन बसों को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे. हालांकि अभी केवल 15 फरवरी के लिए ही बसों में टिकट बुक की जा रही है. अच्छा यात्रीभार मिलने पर रोजाना एक रोडवेज बस नियमित रूप से अयोध्या के लिए चलाई जा सकती है. प्रदेश के पुराने 7 संभागीय मुख्यालयों से 15 फरवरी को ये बसें संचालित होंगी. जयपुर से 15 फरवरी को चलने वाली 3 बसों के लिए अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है. तीनों ही बसों में करीब आधी सीटें फुल हो चुकी हैं.

अयोध्या में राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद लोग रामलला के दर्शन के लिए अयोध्या पहुंच रहे हैं. जयपुर से फ्लाइट सुविधा अयोध्या के लिए है. ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि जल्द की राजस्थान के अन्य जिलों से भी अयोध्या के लिए बस सेवा शुरू हो सकती है. इसके लिए प्लान बनकर तैयार हो चुका है.रोडवेज ने अयोध्या के लिए बसों का रूट, किराया और समय तय करके सीएमओ भेज दिया है.

 भरतपुर से अयोध्या जाना चाहते हैं तो भरतपुर से राजस्थान रोडवेज की बस सुबह 9 बजे अयोध्या के लिए रवाना होगी. जिसका किराया 836 रुपये होगा. वहीं अगर आ अजमेर से अयोध्या जाना चाहते हैं तो सुबह 8.25 बजे निकल सकते हैं. जिसका किराया 1201 रुपये होगा. रोडवेज विभाग की ओर से तैयारियां पूरी हो गई हैं. सीएम दफ्तर की तरफ से अब किसी भी समय बसों सेवा की शुरूआत की तारीख का ऐलान हो सकता है. 

उदयपुर से अयोध्या-किराया- 1480, समय सुबह 7.35 बजे 

कोटा से अयोध्या किराया- 1240, समय सुबह 6.30 बजे 

बीकानेर से अयोध्या किराया- 1417, समय सुबह 7.50 बजे

बता दें कि प्लान के मुताबिक ये शुरूआती किराया और समय तय किया गया है. इसमें बदलाव होने की पूरी संभावना जताई जा रही है. 

Trending news