Jaipur : बेकाबू कोरोना, बढ़ते मरीज, चरक भवन को भी किया गया Covid Dedicated

जयपुर (Jaipur News) में बढ़ती कोरोना मरीजों की संख्या को देखते हुए सरकार ने एसएमएस अस्पताल के चरक भवन को कोविड डेडिकेटेड अस्पताल घोषित किया है. 

Jaipur : बेकाबू कोरोना, बढ़ते मरीज, चरक भवन को भी किया गया Covid Dedicated
डॉ. शर्मा ने अपनी टीम के साथ अस्पताल का दौरा कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया.

Jaipur : राजधानी जयपुर (Jaipur News) में बढ़ती कोरोना मरीजों की संख्या को देखते हुए सरकार ने एसएमएस अस्पताल के चरक भवन को कोविड डेडिकेटेड अस्पताल घोषित किया है. अस्पताल अधीक्षक डॉ. राजेश शर्मा (Dr Rajesh Sharma) ने इसके आदेश जारी कर दिए हैं.

यह भी पढ़ें- Corona गाइड लाइन को लेकर जरा सी लापरवाही, Rajasthan Police से करवा देगी सुताई!

डॉ. शर्मा ने अपनी टीम के साथ अस्पताल का दौरा कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया और सभी एचओडी को निर्देश दिए कि अस्पताल (Charak Bhawan) में भर्ती मरीजों को तुरंत दूसरे अस्पताल में शिफ्ट किया जाए. चरक भवन में भर्ती मरीजों को आरकेबीसी डे केयर में शिफ्ट किया जाएगा.

आपको बता दें कि कोरोना संक्रमित मरीजों (Corona Infection) से अस्पताल फूल हो चुके हैं. राजस्थान की राजधानी जयपुर के सबसे बड़े सरकारी डेडिकेटेड कोविड अस्पताल RUHS (RUHS Hospital Jaipur) भी फूल हो चूका है. अस्पताल के 1200 बेड्स ,167 वेंटिलेटर और 250 आईसीयू बेड्स लगभग फूल हो चुके हैं. अब मरीजों को अस्पताल के बरामदों में बेड्स लगाकर भर्ती किया जा रहा है. RUHS में ये बेड्स पांचवीं से लेकर आठवीं मंजिल तक लगाए गए हैं.  

यह भी पढ़ें- Covid 19 : Rajasthan सरकार का बड़ा फैसला, शुक्रवार शाम 6 बजे से लगेगा वीकेंड कर्फ्यू