जयपुर में देशभक्ति तरानों से सराबोर हुआ जवाहर कला केंद्र, जश्न-ए-आजादी में झूमें श्रोतागण
Advertisement

जयपुर में देशभक्ति तरानों से सराबोर हुआ जवाहर कला केंद्र, जश्न-ए-आजादी में झूमें श्रोतागण

आजादी के अमृत महोत्सव के तहत जयपुर के जवाहर कला केंद्र संगीत समारोह का आयोजन किया गया.  जिसमें  मशहूर गायक सुदेश शर्मा और उनके शिष्य रविन्द्र सिंह ने अपनी आवाज का जादू बिखेरा.

जयपुर में देशभक्ति तरानों से सराबोर हुआ जवाहर कला केंद्र, जश्न-ए-आजादी में झूमें श्रोतागण

Jaipur: आजादी के अमृत महोत्सव के तहत जयपुर के जवाहर कला केंद्र संगीत समारोह का आयोजन किया गया.  जिसमें  मशहूर गायक सुदेश शर्मा और उनके शिष्य रविन्द्र सिंह ने अपनी आवाज का जादू बिखेरा. इस कार्यक्रम में रामपाल कुमावत अति. प्रशासनिक अधिकारी जेकेके व अन्य गणमान्य लोग भी मौजूद रहें.

कार्यक्रम में सुदेश शर्मा ने ‘ए मेरे प्यारे वतन’ गीत से ‘जश्न-ए-अजादी’ नामक कार्यक्रम से संगीत समारोह की शुरूवात की. इसके बाद रविन्द्र ने ‘ऐ मेरे वतन के लोगों, जरा आंख में भर लो पानी’ गाकर  शहीदो की शहादत को याद किया. गायक सुदेश की आवाज में ‘कर चले हम फिदा’, ‘सारे जहां से अच्छा हिन्दुस्तां हमारा’, ‘है प्रीत जहां की रीत सदा’ जैसे कालजयी गीतों ने श्रोताओं में देशभक्ति का जज्बा जगाया.

 नए दौर के तरानों जैसे ‘ओ देश मेरे’, ‘संदेसे आते हैं’, ‘ए वतन मेरे आबाद रहे तू’ गाकर गायक रविन्द्र सिंह ने श्रोताओं का दिल छू लिया. वहीं 8 युवाओं के ग्रुप ने ‘तेरी मिट्टी में मिल जावा’ गाकर  सभागार में बैठे सभी मेहमानों का  दिल राष्ट्र प्रेम से भर दिया.

उस समारोह की  खास बात यह रही की रविन्द्र, सुदेश शर्मा के शिष्य थे जिन्होंने कोरस में भी अहम भूमिका निभाई. वहीं ‘वैष्णव जन तो तेने कहिये, ‘रघुपति राघव राजा राम’ जैसे भजन गाकर गांधी जी को याद किया गया. ‘वन्दे मातरम् , ‘ये देश है वीर जवानों का’, ‘धरती सुनहरी’ समेत 28 गीतों से महफिल आजादी के रंग में रंग गयी.

Reporter: Anoop Kumar

अपने जिले की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

ये भी पढ़ें : Aaj Ka Rashifal : आज सोमवार को सिंह, दोस्तों के साथ बिताएंगे दिन, तुला को अपने ही नुकसान पहुंचाएंगे

ये भी पढ़ें : इस इंडियन क्रिकेटर की पत्नी ने पीएम मोदी से की अपील- कहा इंडिया का नाम चेंज कर दो

Trending news