Jhunjhunu: फिर निकला MCom के लिफाफे में MA का पेपर, आज मोरारका कॉलेज में हुई गड़बड़ी
Advertisement

Jhunjhunu: फिर निकला MCom के लिफाफे में MA का पेपर, आज मोरारका कॉलेज में हुई गड़बड़ी

शेखावाटी यूनिवर्सिटी की परीक्षाएं मजाक सी बन गई हैं क्योंकि किस कक्षा और विषय के पेपर लिफाफे में किस कक्षा और विषय का पेपर निकल जाए, कुछ पता नहीं. लगातार तीसरे दिन आज भी एमकॉम के लिफाफे में एमए के पेपर निकले हैं. 

प्रतीकात्मक तस्वीर.

Jhunjhunu: राजस्थान (Rajasthan) के पर्यटन विभाग (Tourism department) का स्लोगन है कि क्या पता क्या दिख जाए? लेकिन अब शेखावाटी यूनिवर्सिटी (Shekhawati University) का स्लोगन भी इसी से मिलता-जुलता खूब चर्चा में है. पता नहीं क्या निकल जाए? 

जी हां, शेखावाटी यूनिवर्सिटी की परीक्षाएं मजाक सी बन गई हैं क्योंकि किस कक्षा और विषय के पेपर लिफाफे में किस कक्षा और विषय का पेपर निकल जाए, कुछ पता नहीं. लगातार तीसरे दिन आज भी एमकॉम के लिफाफे में एमए के पेपर निकले हैं. 

यह भी पढ़ें- फिर सामने आई शेखावाटी यूनिवर्सिटी की गड़बड़ी, MSc Botany के लिफाफे में निकला MA History का पेपर

जानकारी के मुताबिक आज सुबह की पारी में एमकॉम फाइनल बिजनस एडमिनिस्ट्रेशन का पेपर था. पेपर दो लिफाफों में पैक्ड आते हैं. ऊपर नीले रंग के लिफाफे में एमकॉम फाइनल बिजनस एडमिनिस्ट्रेशन (M.Com Final Business Administration) लिखा हुआ था लेकिन ज्यों ही उसके अंदर खाकी रंग के लिफाफे को देखा गया तो उसमें एमए उर्दू लिखा हुआ था. वीक्षकों की सतर्कता से वो लिफाफा नहीं खोला गया और यह पेपर आउट होते-होते बच गया. 

विद्यार्थियों में टेंशन बढ़ गई
जानकारी के अनुसार, एमए उर्दू का पेपर भी आज ही 11 बजे होना था लेकिन लिफाफा खोलने की बजाय कॉलेज प्रशासन ने इसकी जानकारी यूनिवर्सिटी को दी. तो यूनिवर्सिटी ने दूसरी पास की कॉलेज से मोरारका कॉलेज में एमकॉम बिजनस एडमिनिस्ट्रेशन के पेपर उपलब्ध करवाए और विद्यार्थियों को पेपर दिए गए. आज भी इस गफलत के कारण करीब से 10 से 12 मिनट लेट विद्यार्थियों को पेपर मिले, जिससे फिर से विद्यार्थियों में टेंशन बढ़ गई. 

लगातार तीसरे दिन हुई गड़बड़ी
बता दें कि आज लगातार तीसरा दिन है. जब किसी विषय के लिफाफे में अन्य किसी विषय के पेपर निकले हैं. पहले दिन जहां मोरारका कॉलेज में एमकॉम बिजनस एडमिनिस्ट्रेशन के लिफाफे में एमएससी मैथ्स के पेपर निकले थे. वहीं, दूसरे दिन, यानि कि कल कई कॉलेजों में एमएससी बॉटनी के लिफाफे में एमए हिस्ट्री के पेपर निकले थे, जिसके कारण पेपर आउट मानते हुए एमए हिस्ट्री की परीक्षा निरस्त करनी पड़ी थी. वहीं, आज एमकॉम बिजनस एडमिनिस्ट्रेशन के लिफाफे में एमए उर्दू के पेपर निकले पर वीक्षकों की सतर्कता से यह पेपर आउट होते-होते बच गया.

Reporter- Sandeep Kedia

 

Trending news