Rajasthan Election 2023: ज्योति खंडेलवाल ने थामा भाजपा का दामन, किशनपोल में BJP अपने पुराने दिग्गजों को करेगी दरकिनार !
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1938294

Rajasthan Election 2023: ज्योति खंडेलवाल ने थामा भाजपा का दामन, किशनपोल में BJP अपने पुराने दिग्गजों को करेगी दरकिनार !

Rajasthan election 2023: सचिन पायलट के बेहद करीबी माने जाने वाले ज्योति खंडेलवाल के भाजपा में शामिल होने के बाद किशनपोल विधानसभा में इस बात की चर्चा है कि सुनील कोठारी, लक्ष्मीकांत पारीक सोहनलाल तांबी, मुकेश सैनी बीजेपी से अपनी उम्मीदवारी जता रहे है. इनका क्या होगा.

Rajasthan Election 2023: ज्योति खंडेलवाल ने थामा भाजपा का दामन, किशनपोल में BJP अपने पुराने दिग्गजों को करेगी दरकिनार !

Rajasthan election 2023: राजस्थान में नए निजाम को लेकर विधानसभा चुनाव के लिए 25 नवंबर को वोटिंग होनी है. नए निजाम कौन होंगे ये तो कहना जल्दबाजी होग. उससे पहले कांग्रेस को एक के बाद एक झटके लग रहे हैं. टिकट न मिलने से नाराज नेताओं की बीजेपी (BJP) में एंट्री हो रही है.

सचिन पायलट के बेहद करीबी माने जाने वाले ज्योति खंडेलवाल के भाजपा में शामिल होने के बाद किशनपोल विधानसभा में सरगर्मियां तेज हो गई. अब चर्चा इस बात कि है कि ज्यादा किशनपोल से भाजपा ज्योति खंडेलवाल को टिकट देगी. क्या किशनपोल से टिकट मिलने से पहले ही ज्योति का आंतरिक विरोध हो रहा. ये बड़ा सवाल है.

गुलाबी मौसम में चुनावी चर्चा

गुलाबी नगरी में बदलते मौसम के बीच चुनावी सरगर्मियां तेज हो गई है.नराजस्थान के सबसे कम वोटर्स वाली किशनपोल सीट पर चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया है. वैश्य समाज से कांग्रेस का दामन छोड़कर बीजेपी में शामिल होने वाली ज्योति खंडेलवाल की चर्चाएं जोरो पर है. अब चर्चा इस बात कि हो रही है कि भाजपा ने ज्योति खंडेलवाल को टिकट देने से पहले ही आंतरिक विरोध देखा जा रहा है. सालों से काम कर रहे दिग्गजों का क्या होगा? क्या पार्टी में काम कर रहे दिग्गजों का दरकिनार कर भाजपा ज्योति खंडेलवाल पर विश्वास जताएगी?

ये भी दावेदारी की लिस्ट में

किशनपोल से भाजपा के पुराने चेहरे दावेदारी जता रहे है.सुनील कोठारी, लक्ष्मीकांत पारीक सोहनलाल तांबी, मुकेश सैनी अपनी उम्मीदवारी जता रहे है. लेकिन ज्योति खंडेलवाल के भाजपा में शामिल होने के बाद चर्चाएं जोरों पर है. क्या इन दावेदारों में से किसी एक को टिकट मिलेगा?  वैसे पूर्व विधायक मोहनलाल गुप्ता भी दावेदारी जता रहे है.

ये भी पढ़ें- Kotputali: BJP के पटेल और कांग्रेस के यादव का खेल बिगाड़ने के लिए तैयार हैं सैनी और गोयल, जानें क्या है जनता का मूड

किशनपोल रहा था बीजेपी का गढ़

2018 में कांग्रेस ने इस सीट पर जीत दर्ज की थी. साल 2013, 2008 और 2003 में बीजेपी के मोहनलाल गुप्ता ने जीत दर्ज की थी. साल 1993,1990 में बीजेपी के रामेश्वर भारद्वाज,1995 में भाजपा के गिरधारी लाल भार्गव और 1977 में जनता पार्टी से ही जीत दर्ज की थी.

अब तक 3 कांग्रेसी प्रत्याशी वियजी

किशनपोल से कांग्रेस के प्रत्याशियों की आज तक जीत हुई. 2018 में कांग्रेस प्रत्याशी, 1998 में कांग्रेस के महेश जोशी और 1980 में राम गोटेवाला ने जीत दर्ज की थी. अब ऐसे में देखना होगा इस बार भाजपा किस प्रत्याशी को किशनपोल से मैदान में उतारेगी.
 

Trending news