Kuldeep Indora : श्रीगंगानगर सीट पर कितनी पकड़ रखते हैं कुलदीप इंदौरा, जानें उनका सोशल स्कोर
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2252502

Kuldeep Indora : श्रीगंगानगर सीट पर कितनी पकड़ रखते हैं कुलदीप इंदौरा, जानें उनका सोशल स्कोर

Sriganganagar Seat, Kuldeep Indora : लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Elections 2024) लड़ रहे प्रत्याशियों का "जी मीडिया" ने मीडिया प्रोफाइल्स का आंकलन किया है. इस दौरान यह पता लगाने की कोशिश की जाती है, कि कौन सा प्रत्याशी सोशल मीडिया पर कैसा परफॉर्म कर रहा है. इसी कड़ी में हम राजस्थान की श्रीगंगानगर सीट से कांग्रेस उम्मीदवार कुलदीप इंदौरा का सोशल स्कोर लेकर आए हैं.

 

Kuldeep Indora

Kuldeep Indora : लोकसभा चुनाव में नेता चुनाव प्रचार में बिजी हैं. सोशल मीडिया पर भी तमाम नेता तूफानी प्रचार कर रहे हैं. इसी बीच "जी मीडिया" ने नेताओं के सोशल मीडिया प्रोफाइल्स का आंकलन किया है. दरअसल, इसी कड़ी में राजस्थान की श्रीगंगानगर सीट से प्रत्याशी कुलदीप इंदौरा की सोशल मीडिया प्रोफाइन का एनानलिसिस किया गया.

बता दें, कि ग्रासरूट लेवल के नेता माने जाते हैं. वे श्रीगंगानगर के कांग्रेस जिलाध्यक्ष भी हैं और साथ ही कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव भी हैं. उनके पिता हीरालाल इंदौरा राजस्थान सरकार में कैबिनेट मंत्री थे और कुलदीप की पत्नी अनूपगढ़ नगर पालिका की अध्यक्ष रह चुकी हैं.

विधायकी के चुनाव में दो बार मिली हार

अनूपगढ़ से कुलदीप दो बार विधायकी का चुनाव लड़े हैं लेकिन दोनों बार हारे हैं. कुलदीप इंदौरा के पास उत्तराखंड और मध्य प्रदेश राज्य का प्रभार भी रह चुका है. खास बात यह है कि वे चुनाव नहीं जीते लेकिन उन्हें कांग्रेस ने लोकसभा का टिकट उन्हें दे दिया है.  

कार्यकर्ताओं में पैठ मजबूत 

चुनाव वे भले ही नहीं जीत पाए हैं लेकिन उनकी पारिवारिक पृष्ठ भूमि भी राजनीतिक होने से कार्यकर्ताओं में उनकी पैठ भी काफी मजबूत है. ऐसे में इंदौरा को कैंडिडेट बनाकर कांग्रेस ने जिला प्रमुख के रूप मे उनकी छवि का लाभ उठाने का प्रयास किया है. देखते हैं कितनी सफलता मिलती है.  अगर सोशल मीडिया पर सक्रियता की बात करें तो कुलदीप इंदौरा अपनी सभाओं और लोगों के मिलन वाली तस्वीरें शेयर करते रहते हैं. साथ ही वे बड़े नेताओं की भी तस्वीरें और वीडियो शेयर करते हैं.

Disclaimer : लीडर्स सोशल स्कोर (LSS) मशीन लर्निंग पर आधारित है. फेसबुक, इंस्टाग्राम, एक्स और यूट्यूब जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से जुड़े 55 से ज्यादा पैरामीटर्स के आधार पर इसे निकाला गया है.

Kuldeep Indora

Social Media Score

Scores
Over All Score 1
Digital Listening Score0
Facebook Score0
Instagram Score1
X Score20
YouTube Score0

TAGS

Trending news