Jhunjhunu : नौरंगपुरा के इंडियन नेवी के जवान अनिल कुमार के सम्मान में निकाली गयी तिरंगा यात्रा
Advertisement

Jhunjhunu : नौरंगपुरा के इंडियन नेवी के जवान अनिल कुमार के सम्मान में निकाली गयी तिरंगा यात्रा

झुंझुनूं के खेतड़ी के ग्राम नौरंगपुरा के इंडियन नेवी के जवान अनिल कुमार की पार्थिव देह सोमवार दोपहर को उनके घर पहुंची. जहां हजारों युवाओं ने बबाई ग्राम से मोटरसाइकिल पर तिरंगा यात्रा निकाल कर अंतिम विदाई दी.

नौरंगपुरा के इंडियन नेवी के जवान अनिल कुमार के सम्मान में निकाली गयी तिरंगा यात्रा

Jhunjhunu : झुंझुनूं के खेतड़ी के ग्राम नौरंगपुरा के इंडियन नेवी के जवान अनिल कुमार की पार्थिव देह सोमवार दोपहर को उनके घर पहुंची. जहां हजारों युवाओं ने बबाई ग्राम से मोटरसाइकिल पर तिरंगा यात्रा निकाल कर अंतिम विदाई दी. सैंकड़ों महिलाएं वीरांगना सरितादेवी, मां मूलीदेवी को सांत्वना देने पहुंची। सैनिक के छोटे भाई ITBP के जवान अशोककुमार ने अपने बड़े भाई को नम आंखों से मुखाग्नि दी.

यहां भी पढ़ें : Dungarpur: 600 क्विंटल गेंहू डकार गया राशन डीलर, कई दिन फरारी काटने के बाद हुई गिरफ्तारी

इस दौरान सांसद नरेंद्र खीचड़, पूर्व विधायक दाताराम गुर्जर, पूर्व विधायक हजारीलाल गुर्जर, पूर्व विधायक पूरणमल सैनी, इंजीनियर धर्मपाल गुर्जर, संजय देव गुर्जर, सैनिक कल्याण बोर्ड के जयकरण नौ सेना के साथ आए लेफ्टिनेंट कर्नल हितेशकुमार ने पार्थिव देह को पुष्प चक्र अर्पित किया. इंसासा राइफल की टुकड़ी ने गार्ड ऑफ ऑनर दिया. वहीं मुख्यमंत्री सलाहकार डॉ. जितेंद्रसिंह स्वास्थ्य खराब होने के कारण गांव नहीं पहुंच पाए. दूरभाष से उन्होंने सैनिक को श्रद्धांजलि दी और परिजनों को ढांढस बंधवाया. 

यहां भी पढ़ें : IG सुरेंद्र कुमार गुप्ता सवाई माधोपुर दौरे पर, कोरोना संक्रमण की स्थिति का लिया जायजा

युवाओं ने गगनभेदी नारों के साथ डीजे की धुन पर देशभक्ति के गीतों के साथ बाइक रैली निकाली और भारत माता की जय, वंदे मातरम के नारे लगाते हुए जवान के घर तक करीब ‌15 किलोमीटर की लंबी तिरंगा रैली के रूप में पहुंचे. पार्थिव देह अंतिम यात्रा के लिए निकला तो रास्ते में जगह-जगह लोगों ने पुष्प वर्षा कर के अंतिम विदाई दी. वहीं मीडिया से खास बातचीत करते हुए इंडियन नेवी के अधिकारियों ने जानकारी दी कि यूनिट के द्वारा उच्च अधिकारियों को पत्र लिख दिया गया है. शहीद का दर्जा एक सप्ताह के अंदर मिल जाएगा. इस मौके पर तहसीलदार विवेक कटारिया, यूथ कांग्रेस प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य विजय माली, भाजपा युवा मोर्चा जिला अध्यक्ष जयसिंह माठ, नौरंगपुरा सरपंच प्रतिनिधि ताराचंद भांवरिया, शहीद के दादा वीडी वर्मा, ताऊ बनवारीलाल, भाई रामनरेश, श्रवणदत्त नारनौलिया, महावीरप्रसाद तोगड़िया, प्रशांत सेफरागुवार, राजू माधोगढ़, रवि, ताराचंद, जितेंद्र, रमेशकुमार तथा रेसलर भारती सहित अन्य लोग मौजूद रहे.

स्कूली बच्चों ने निकाली तिरंगा यात्रा
अंतिम यात्रा बाबई से चलकर पैतृक घर नौरंगपुरा पहुंची। उसी समय नन्हें-मुन्ने सैंकड़ों स्कूली छात्र छात्राओं ने भारत माता की जय वह जब तक सूरज चांद रहेगा,अनिल तेरा नाम रहेगा के नारों के साथ उनके घर तक तिरंगा यात्रा निकाली. वहीं अंतिम यात्रा में ग्रामीणों का सैलाब उमड़ पड़ा. हर कोई पार्थिव देह की एक झलक पाने को आतुर था. सुबह से ही नौरंगपुरा का बाजार बंद था. लोग जवान के घर की तरफ ही जा रहे थे. जगह जगह लोग सुबह से ही अलाव ताप कर पार्थिव देह का इंतजार करते रहे।

वीरांगना ने कहा, मैं क्या करूंगी अब
अनिल कुमार की पार्थिव देह घर पहुंची तो वीरांगना सरिता देवी और मां मूलीदेवी सहित महिलाओं में कोहराम मच गया. वीरांगना ने सिर्फ यही कहा मैं क्या करूंगी अब. वहीं बहिन अंकिता का रो रो कर बुरा हाल था. महिलाएं उनको ढांढ़स बंधा रही थी. वहीं शहीद के ताऊ बनवारी लाल और दादा वीडी वर्मा ने कहा कि बेटे के जाने का गम तो है. लेकिन देश के लिए शहादत दी है। गांव और क्षेत्र का नाम रोशन कर दिया.

Report : Sandeep Kedia

Trending news