Dungarpur: 600 क्विंटल गेंहू डकार गया राशन डीलर, कई दिन फरारी काटने के बाद हुई गिरफ्तारी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1073186

Dungarpur: 600 क्विंटल गेंहू डकार गया राशन डीलर, कई दिन फरारी काटने के बाद हुई गिरफ्तारी

डूंगरपुर जिले की धम्बोला थाना पुलिस ने सरकारी गेंहू के गबन के मामले में फरार चल रहे बिलपन के राशन डीलर को गिरफ्तार किया है. रसद विभाग ने 600 क्विंटल गेंहू के गबन का मामला दर्ज करवाया था. पुलिस एक अन्य और आरोपी की तलाश कर रही है.

शिकायत प्राप्त होने पर रसद विभाग की टीम ने वीरवाडा राशन की दुकान की जांच की.

Dungarpur: राजस्थान के डूंगरपुर जिले की धम्बोला थाना पुलिस ने सरकारी गेंहू के गबन के मामले में फरार चल रहे बिलपन के राशन डीलर को गिरफ्तार किया है. रसद विभाग ने 600 क्विंटल गेंहू के गबन का मामला दर्ज करवाया था. पुलिस एक अन्य और आरोपी की तलाश कर रही है.

धम्बोला थाने के सीआई भैयालाल आंजना ने बताया कि 11 फरवरी 2021 को रसद विभाग के प्रवर्तन अधिकारी भवराराम चौधरी ने थाने में रिपोर्ट दी थी, जिसमें बताया गया था कि वीरावाडा राशन डीलर की मौत के बाद बिलपन के राशन डीलर कांतिलाल को वीरावाड़ा राशन की दुकान की वितरण व्यवस्था दी गई थी और उसके खिलाफ गेंहू वितरण में अनिमितता की शिकायत प्राप्त हुई थी. 

शिकायत प्राप्त होने पर रसद विभाग की टीम ने वीरवाडा राशन की दुकान की जांच की. जांच के दौरान पोश मशीन में गेंहू का स्टोक 742. 5 क्विंटल बता रहा था, लेकिन गौदाम में कोई स्टोक मौजूद नहीं था. पूछताछ में सामने आया कि इसमें से 142 क्विंटल गेंहू अस्थाई वितरण व्यवस्था के तहत पोहरी पटेलन को दे दिया था, लेकिन 600.5 क्विंटल का कोई रिकॉर्ड नहीं था. उक्त गेंहू को बिलपन राशन डीलर कांतिलाल और वीरावाड़ा के मृतक राशन डीलर शंकर के पुत्र नारायण लाल द्वारा गबन किया गया था. 

सीआई भैयालाल आंजना ने बताया कि रिपोर्ट आने के बाद मामला दर्ज किया गया. वहीं फरार चल रहे बिलपन राशन डीलर कांतिलाल को आज गिरफ्तार कर लिया है. उन्होंने बताया कि मामले में नारायणलाल फरार चल रहा है, जिसकी गिरफ्तारी के भी प्रयास किए जा रहे हैं.

Report: Akhilesh Sharma

यह भी पढ़ें: पांच राज्यों के चुनाव परिणाम बदल सकते हैं राजस्थान का सियासी माहौल!

Trending news