गुर्जर आरक्षण पर पूर्व पीएम मनमोहन सिंह को चिट्टी, गुर्जरों ने 9वीं अनुसूची में शामिल होने की मांग रखी
Advertisement

गुर्जर आरक्षण पर पूर्व पीएम मनमोहन सिंह को चिट्टी, गुर्जरों ने 9वीं अनुसूची में शामिल होने की मांग रखी

राजस्थान में गुर्जर आरक्षण पर एक बार फिर से संग्राम छिड़ गया है. हिम्मत सिंह गुट के बाद अब कर्नल किरोड़ी बैंसला गुट भी सक्रिय हो गया है.

फाइल फोटो

Jaipur : राजस्थान में गुर्जर आरक्षण पर एक बार फिर से संग्राम छिड़ गया है. हिम्मत सिंह गुट के बाद अब कर्नल किरोड़ी बैंसला गुट भी सक्रिय हो गया है. गुर्जर नेता विजय बैंसला ने पूर्व प्रधानमंत्री और राज्यसभा सांसद डॉ. मनमोहन सिंह (former PM Manmohan Singh) को चिट्टी लिखकर एक बार फिर से गुर्जर आरक्षण की चर्चाओं को तेज कर दिया है. मनमोहन सिंह के साथ साथ 10 राज्य सभा सांसदों को भी पत्र लिखकर गुर्जरों को 9वीं अनूसूची में शामिल करने की मांग की.

यह भी पढ़ें : Video: Dausa में महिला ने की गेटमैन की पिटाई, वजह जानकार कहेंगे- शाबाश! सही किया

स्थाई समाधान निकले
राजस्थान में गुर्जर आरक्षण का मसला थमने का नाम ही नहीं ले रहा. राजस्थान सरकार (Rajasthan Government) के साथ हुए समझौते के बाद अब आरक्षण के स्थाई समाधान के लिए गुर्जर नेताओं ने केंद्र सरकार की ओर अपना रूख कर दिया है. पूर्व प्रधानमंत्री और राज्यसभा सांसद डॉ. मनमोहन सिंह को पत्र लिखकर एक बार फिर आरक्षण की लड़ाई तेज हो गई है. गुर्जर नेता विजय बैंसला (Kirori Singh Bainsla) ने मनमोहन सिंह को चिट्टी लिखकर गुर्जर समेत पांचों जातियों को नवी अनुसूची में शामिल करने की मांग तेज की.

सांसदों को यह लिखा चिट्टी में
विजय बैंसला द्धारा लिखी चिट्टी में यह कहा गया कि राजस्थान राज्य के अति पिछडा वर्ग की जातियां गुर्जर, रेबारी, देवासी समाज पिछले 15 सालों से आरक्षण की मांग को लेकर आंदोलन कर रही है. राजस्थान में 2007,2008,2010,2015,2019,2020 में आरक्षण को लेकर आंदोलन हुए. प्रदेश के बंजारा बालदिया, लबाना, गाडिया लोहार, गुर्जर समेत कई जातियां अविकसित, सुविधाहीन, दूर दराज के क्षेत्रो, नदी, घाटी, डांग, वन पहाडी क्षेत्रों में निवासी करती है. आपसे आग्रह है कि हमे नवीं अनुसूची में शामिल कर अधिनियम को सुरक्षित करे और एमबीसी समाज का विश्वास बनाए रखें.

यह भी पढ़ें : Corona Lockdown में भी राजस्थानियों ने जमकर पी 'शराब', इस साल 1293 करोड़ का मुनाफा

Trending news