महाराजा कॉलेज की जमीन अधिग्रहण मामले ने पकड़ा तूल, 3 दिन से एनएसयूआई भूख हड़ताल पर
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1273511

महाराजा कॉलेज की जमीन अधिग्रहण मामले ने पकड़ा तूल, 3 दिन से एनएसयूआई भूख हड़ताल पर

 एसएमएस अस्पताल में बन रहे नये 22 मंजिला आईपीडी टावर के लिए जेडीए की ओर से महाराजा कॉलेज और गोखले हॉस्टल की करीब 11 हजार वर्ग मीटर जमीन अधिग्रहण का मामला अब तूल पकड़ता जा रहा है.  

महाराजा कॉलेज की जमीन अधिग्रहण मामले ने पकड़ा तूल, 3 दिन से एनएसयूआई भूख हड़ताल पर

Jaipur: एसएमएस अस्पताल में बन रहे नये 22 मंजिला आईपीडी टावर के लिए जेडीए की ओर से महाराजा कॉलेज और गोखले हॉस्टल की करीब 11 हजार वर्ग मीटर जमीन अधिग्रहण का मामला अब तूल पकड़ता जा रहा है.  जेडीए की ओर से इस बाबत राविवि प्रशासन को तीन बार पत्र लिखा जा चुका है, तो वहीं जेडीए अब जमीन अधिग्रहण करने की पूरी तैयारी करने के मूड में भी नजर आ रहा है. 

यह भी पढ़ें - Sawan 2022: न्याय के देवता के रूप में पूजे जाते हैं भगवान भोलेनाथ, जानें अनोखी कहानी

राविवि के शिक्षकों और छात्रों के जरिए इस अधिग्रहण का विरोध लगातार किया जा रहा है.गौरतलब है कि, राविवि में इसके विरोध में एनएसयूआई की ओर से पिछले 12 दिनों से लगातार धरना दिया जा रहा है.तो वहीं कोई सुनवाई नहीं होने के चलते तीन दिन पहले मांग को लेकर भूख हड़ताल भी शुरू कर दी गई है.

उल्लेखनीय है कि, अस्पताल में बनने जा रहे 22 मंजिला आईपीडी टावर को लेकर अन्य निर्माण के लिए महाराजा कॉलेज परिसर की करीब 11 हजार वर्गमीटर जमीन अधिग्रहण करने की योजना तैयार की जा रही है, जहां पर पार्किंग से लेकर पावर हाउस और सड़क चौड़ी करने की योजना प्रस्तावित है, लेकिन  यूनिवर्सिटी के टीचर्स और स्टूडेट्स की तरफ से जेडीए के इस अधिग्रहण का विरोध लगातार बढ़ता जा रहा है. राविवि प्रशासन के साथ ही राविवि के तमाम शिक्षक और गोखले हॉस्टल की एल्युमनाई भी इसके विरोध में है. एनएसयूआई की ओर से अधिग्रहण के विरोध में राजस्थान यूनिवर्सिटी के मुख्य गेट पर धरना दिया जा रहा है.

इस बारे में एनएसयूआई छात्र नेता अमरदीप का कहना है कि, "जब तक जेडीए की अधिग्रहण योजना को वापस नहीं ले लिया जाता है, तब तक आंदोलन और भूख हड़ताल जारी रहेगी. महाराजा कॉलेज में करीब 3 हजार से ज्यादा विद्यार्थी पढ़ते हैं और पूरे प्रदेश के विद्यार्थी यहां पढ़ने आते हैं. अस्पताल के पास अन्य कई जमीन है, लेकिन इसका अधिग्रहण नहीं किया जा रहा है. ऐसे में जब तक अधिग्रहण की योजना को वापस नहीं लिया जाता है तब तक धरना और भूख हड़ताल जारी रहेगी."

जयपुर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

अन्य बड़ी खबरें

ERCP को लेकर भाजपा ने जानबूझकर गलत तथ्य पेश किए-गोविंद सिंह डोटासरा

कुरंजा पधारे, झुंझुनूं के बांसियाल, खेतड़ी को टूरिस्ट स्पॉट बनाने की कवायद

रणवीर सिंह के बाद उर्फी जावेद हुई न्यूड, गुलाब की पंखुड़ियों से खुद को ढका

Trending news