Alwar: आजादी के अमृत उत्सव के तहत कई कार्यक्रम आयोजित किए गए
Advertisement

Alwar: आजादी के अमृत उत्सव के तहत कई कार्यक्रम आयोजित किए गए

. जिसमें ग्रामीणों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया. कार्यक्रम के दौरान जयपुर के मलंन म्यूजिक ग्रुप के कलाकारों द्वारा ग्रामीणों को सांस्कृतिक कार्यक्रम के माध्यम से जानकारी दी गई.

आजादी के अमृत महोत्सव

Alwar: अलवर के राजगढ़ पंचायत समिति क्षेत्र के ग्राम पंचायत नाथलवाडा में सूचना और प्रसारण मंत्रालय भारत सरकार (Ministry of Broadcasting Government of India) के अंतर्गत क्षेत्रीय लोक संपर्क ब्यूरो (Regional Public Relations Bureau) सवाई माधोपुर द्वारा आजादी के अमृत महोत्सव जनचेतना अभियान के तहत राजगढ़ ब्लॉक के गांव नाथलवाडा की चौपाल पर कई कार्यक्रमों का आयोजन किया गया.

यह भी पढ़ें - Alwar: राजगढ़ में ब्लॉक स्तरीय शिक्षक सम्मान समारोह का आयोजन, गणेश प्रसाद शर्मा रहे मुख्य अतिथि

कार्यक्रम के दौरान विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया. जिसमें ग्रामीणों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया. कार्यक्रम के दौरान जयपुर (Jaipur News) के मलंन म्यूजिक ग्रुप (Malan Music Group) के कलाकारों द्वारा ग्रामीणों को सांस्कृतिक कार्यक्रम के माध्यम से जानकारी दी गई. साथ ही कार्य में संविधान की प्रस्तावना का पठन संदर्भ वक्ताओं द्वारा आजादी का अमृत महोत्सव फिट इंडिया, स्वच्छ भारत अभियान, बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ इत्यादि योजनाओं की विस्तार से जानकारी दी गई. कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सरपंच मुकेश मंडावरी (Mukesh Mandavari) थे. अध्यक्षता पंचायत समिति सदस्य रीना अशोक बैरवा (Reena Ashok Bairwa) ने की. कार्यक्रम के दौरान मुख्य वक्ता और संदर्भ व्यक्ति एन एल वर्मा (N L Verma) और रामजी लाल मीणा (Ramji Lal Meena) ने भी अपने विचार व्यक्त किए.

क्षेत्रीय लोक संपर्क ब्यूरो के प्रतिनिधि ने कहा कि ब्यूरो सरकार की योजनाओं को आमजन तक पहुंचाता है और उसका प्रचार-प्रसार करता है. यह सरकार और जनता के बीच एक कड़ी का कार्य करता है. आजादी का अमृत महोत्सव पूरे देश में चल रहा है. अलवर जिले में यह दूसरा कार्यक्रम है. बड़ा कार्यक्रम राजगढ़ ब्लॉक का राजकीय महाविद्यालय में किया गया था. ग्रामीण स्तर पर आपके ग्राम पंचायत पर कर रहे हैं.

कार्यक्रम के अंत में प्रतियोगिता में विजेता प्रतिभागियों को ब्यूरो की ओर से सम्मानित किया गया. इस मौके पर क्षेत्रीय प्रचार अधिकारी विकास नापा, सहायक अधिकारी नेमी चंद मीणा, देवेंद्र, सुआ लाल मीणा, पूर्व पंचायत समिति सदस्य जगदीश पटेल, वार्ड पंच मंगल राम बेरवा, नरसी राम, राजू शर्मा, चंद्रप्रकाश ठेकेदार, छुट्टन लाल मीणा, भगवान सहाय मीणा सहित गांव के अन्य गणमान्य लोग मौजूद रहे.

Reporter: Hukam Chand Pereva

Trending news