PM Modi की सुरक्षा में सेंध का मामला, बीजेपी नेताओं ने खोला पंजाब सरकार के खिलाफ मोर्चा
Advertisement

PM Modi की सुरक्षा में सेंध का मामला, बीजेपी नेताओं ने खोला पंजाब सरकार के खिलाफ मोर्चा

राजस्थान विधानसभा में उपनेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ ने पंजाब कांग्रेस सरकार (Punjab government) द्वारा फिरोजपुर में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सुरक्षा में गंभीर चूक बरतने को बेहद दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए कहा कि पंजाब कांग्रेस सरकार का प्रधानमंत्री की सुरक्षा में चूक संघीय ढांचे पर सीधा हमला है. 

फाइल फोटो

Jaipur: राजस्थान विधानसभा में उपनेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ ने पंजाब कांग्रेस सरकार (Punjab government) द्वारा फिरोजपुर में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सुरक्षा में गंभीर चूक बरतने को बेहद दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए कहा कि पंजाब कांग्रेस सरकार का प्रधानमंत्री की सुरक्षा में चूक संघीय ढांचे पर सीधा हमला है. प्रधानमंत्री किसी पार्टी विशेष के नहीं पूरे देश के होते हैं. देश के इतिहास में पहली बार है जब राजनीतिक स्वार्थों की पूर्ति के लिए जानबूझकर देश के प्रधानमंत्री की सुरक्षा में गंभीर चूक बरती गई.

राठौड़ (Rajendra Rathore) ने कहा कि पंजाब कांग्रेस सरकार ने सोची-समझी साजिश के तहत देश के प्रधानमंत्री की सुरक्षा में गंभीर चूक बरती और वह फिरोजपुर में कार्यक्रम में हिस्सा नहीं ले सके इसके लिए तुष्टीकरण की राजनीति को अंजाम देकर उनके रूट में प्रदर्शनकारियों को घुसने की इजाजत दे डाली.

राठौड़ ने कहा कि कांग्रेस ने विश्व के सबसे बड़े लोकतंत्र हिन्दुस्तान के प्रधानमंत्री की सुरक्षा में सेंध लगाकर राष्ट्र को शर्मसार करने का कुकृत्य किया है. जो राज्य अपने प्रधानमंत्री को सुरक्षा मुहैया नहीं करवा सकता वहां के शासन के अधीन आमजन की सुरक्षा की क्या स्थिति होगी, यह अत्यन्त विचारनीय है.

राठौड़ ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पंजाब की जनता को 42,750 करोड़ रुपये की विभिन्न विकास परियोजनाओं का तोहफा देने वाले थे लेकिन दुखद है कि पंजाब कांग्रेस सरकार ने निकृष्ट मानसकिता का परिचय दिया, लोकतांत्रिक मूल्यों की धज्जियां उड़ाई तथा पंजाब के विकास कार्यो में रोड़ा अटकाने का महापाप किया.

यह भी पढ़ें: राहत भरी खबर: कोरोना मामले तो तेजी से बढ़ रहे पर हॉस्पिटलाइजेशन है काफी कम

वहीं पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने पंजाब में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सुरक्षा में चूक को बेहद दुर्भाग्यपूर्ण बताया. राजे ने कहा किपंजाब में महत्वपूर्ण परियोजनाओं के उद्घाटन और शिलान्यास कार्यक्रम में प्रधानमंत्री को षड्यन्त्र पूर्वक नहीं पहुंचने देना, पंजाब की जनता का अपमान है. बीजेपी की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री की सुरक्षा की जिम्मेदारी पंजाब सरकार की थी, लेकिन कांग्रेस सरकार ने ओछी मानसिकता के चलते प्रदर्शनकारियों को उनके रास्ते तक जाने दिया. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ करने के लिए कांग्रेस को पूरे देश से माफी मांगनी चाहिए.

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता एवं जयपुर ग्रामीण सांसद कर्नल राज्यवर्धन राठौड़ ने आज पंजाब में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के काफिले को रोके जाने की घटना की घोर निंदा करते हुए इसे कांग्रेस की ओछी राजनीति और प्रधानमंत्री की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ बताया है. उन्होंने कहा इस घटना से यह साफ हो गया है कि कांग्रेस का विकास से कोई लेना-देना नहीं है, जनता इसका जवाब देगी. यह बात आज उन्होंने विधानसभा क्षेत्र शाहपुरा में अपने दौरे के दौरान कही.

प्रदेश मुख्य प्रवक्ता रामलाल शर्मा ने भी पंजाब सरकार पर तल्ख प्रतिक्रिया दी. सांसद रामचरण बोहरा ने द्वेषतापूर्ण राजनीति बताया. केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने आंतरिक सुरक्षा से खिलवाड़ बताया. 

Trending news