महापौर मुनेश गुर्जर ने लिया सफाई व्यवस्था का जायजा, 25 सफाई कर्मचारियों और एसआई किए निलंबित
Advertisement

महापौर मुनेश गुर्जर ने लिया सफाई व्यवस्था का जायजा, 25 सफाई कर्मचारियों और एसआई किए निलंबित

गर निगम जयपुर हेरिटेज की महापौर मुनेश गुर्जर (Munesh Gurjar) ने जब आज सिविल लाइन जोन के अलग-अलग क्षेत्रों का दौरा किया तो ना तो सफाईकर्मी मिले ना ही सफाई. 

मुनेश गुर्जर

Jaipur: स्वच्छता सर्वेक्षण की रैकिंग जारी होने जा रही हैं. नया स्वच्छता सर्वेक्षण शुरू होने जा रहा है. लेकिन जयपुर शहर (Jaipur News) की सफाई व्यवस्था पटरी पर आने का नाम नहीं ले रही हैं. नगर निगम जयपुर हेरिटेज (Nagar Nigam Jaipur Heritage) की महापौर मुनेश गुर्जर (Munesh Gurjar) ने जब आज सिविल लाइन जोन के अलग-अलग क्षेत्रों का दौरा किया तो ना तो सफाईकर्मी मिले ना ही सफाई. 

वार्ड संख्या 36 और 37 का सफाई व्यवस्था का जायजा लेने पहुंची मेयर (Mayor) को सफाई की जगह गंदगी के ढेर मिले. बस फिर क्या 25 सफाई कर्मचारियों और एसआई को तत्काल निलंबित (Suspend) करने का फरमान सुना दिया. गुर्जर ने कलेक्ट्री चौराहा, बड़ोदिया बस्ती, रेलवे स्टेशन, ग्रामीण चौपाल, बनी पार्क शिव मार्ग, सेटेलाइट अस्पताल चौराहे पर सफाई व्यवस्था को देखा.

यह भी पढ़ें- 3 कृषि कानूनों को वापस लेने का ऐलान, CM Gehlot ने इसे किसानों के बलिदान की जीत बताया

उन्होंने वार्ड संख्या 36 में गंदगी को देखकर सफाई निरीक्षक को फटकार लगाई. सफाई कर्मचारी मौके पर नहीं मिलने पर 25 सफाई कर्मचारियों सहित एसआई सचिन गुजराती को तत्काल निलंबित करने के निर्देश दिए. सफाई कर्मचारी नहीं आने और हूपर नहीं आने और सफाई संबंधी समस्याओं (Cleaning problems) को सुना. महापौर ने बड़ोदिया बस्ती में सड़क पर बह रहे सीवरेज (Sewerage) के पानी को तत्काल ठीक करने के निर्देश दिए.

गुर्जर ने बीवीजी कंपनी के हूपर मौके पर नहीं मिलने पर डीसी स्वास्थ्य (DC Health) को बीवीजी कंपनी को तत्काल नोटिस देर हटाने की कार्रवाई के निर्देश  दिए. जगह-जगह दुकानदारों द्वारा रोड-फुटपाथ पर किए गए कब्जे को गंभीरता से लेते हुए दुकानदारों को चेतावनी दी. अगर दोबारा रोड पर या फुटपाथ पर दुकान का सामान मिला तो सामान जप्त कर चालान किया जाएगा.

यह भी पढ़ें- कृषि कानूनों की वापसी के ऐलान पर डोटासरा का बयान, कहा- ये सत्य और न्याय की जीत है

सफाई निरीक्षक को नालियों की सफाई, नालियों में पड़े कचरे को उठाने के निर्देश दिए. दौरे के दौरान डीसी स्वास्थ्य आशीष कुमार, जोन डीसी आरके मेहता, अधिशासी अभियंता अनिल कुमार, पशु अधिकारी डॉ अरविंद मीणा, सफाई सलाहकार अमिताभ कोशिश अन्य अधिकारी साथ रहे.

Trending news