कृषि कानूनों की वापसी के ऐलान पर डोटासरा का बयान, कहा- ये सत्य और न्याय की जीत है
Advertisement

कृषि कानूनों की वापसी के ऐलान पर डोटासरा का बयान, कहा- ये सत्य और न्याय की जीत है

डोटासरा ने ट्वीट करते हुए लिखा कि ये सत्य और न्याय की जीत है. धरती मां की रक्षा में बहे. लहू के कतरे-कतरे की जीत है. 

गोविंद सिंह डोटासरा

Jaipur: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने आज यानी शुक्रवार प्रकाश पर्व के मौके पर राष्ट्र को संबोधित (PM Narendra Modi Address Nation) करते हुए तीन कृषि कानूनों को वापस लेने का ऐलान किया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि एमएसपी (MSP) को और अधिक प्रभावी और पारदर्शी बनाने के लिए, ऐसे सभी विषयों पर, भविष्य को ध्यान में रखते हुए, निर्णय लेने के लिए, एक कमेटी का गठन किया जाएगा. इस कमेटी में केंद्र सरकार, राज्य सरकारों के प्रतिनिधि होंगे, किसान होंगे, कृषि वैज्ञानिक होंगे, कृषि अर्थशास्त्री होंगे. 

इसको लेकर राजस्थान के शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा (Govind Singh Dotasara) ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है. डोटासरा ने ट्वीट करते हुए लिखा कि ये सत्य और न्याय की जीत है. धरती मां की रक्षा में बहे. लहू के कतरे-कतरे की जीत है. अन्नदाता (Farmers) के संघर्ष की जीत है. प्रजातंत्र की ताकत की जीत है. इन कानूनों के विरोध में कांग्रेस पार्टी Rahul Gandhi जी के नेतृत्व में किसानों के साथ मजबूती से खड़ी रही और परिणामस्वरूप अन्नदाता की जीत हुई.

यह भी पढ़ें- 3 कृषि कानूनों को वापस लेने का ऐलान, CM Gehlot ने इसे किसानों के बलिदान की जीत बताया

किसान नेता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) की भी तीनों कृषि कानूनों (Farm Laws) को वापस लेने पर प्रतिक्रिया आई है. राकेश टिकैत कहना है कि किसान आंदोलन (Farmers Protest) तत्काल वापस नहीं होगा. हम उस दिन का इंतजार करेंगे जब कृषि कानूनों को संसद में रद्द किया जाएगा. उनका कहना है कि सरकार न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) के साथ-साथ किसानों के दूसरे मुद्दों पर भी बातचीत करे.

यह भी पढ़ें- Rajasthan Weather Update: राजस्थान के 24 जिलों में बारिश की संभावना, अगले 48 घंटे ऐसा रहेगा मौसम

कैप्टन अमरिंदर सिंह (Capt Amarinder Singh) ने ट्वीट (Tweet) किया कि बड़ी खबर! गुरु नानक जयंती (Guru Nanak Jayanti) के पावन मौके पर प्रत्येक पंजाबी की मांगों को स्वीकार करने और तीन काले कानूनों को रद्द करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी (PM Modi) का आभारी हूं. मुझे भरोसा है कि केंद्र सरकार किसानों के विकास के लिए मिलकर काम करती रहेगी, किसान नहीं तो अन्न नहीं.

Trending news