जल संकट के त्राहिमाम के बीच जलदाय मंत्री कन्हैयालाल चौधरी ने दी ये राहत की खबर, पूर्ववर्ती वसुंधरा सरकार के काम पर उठाए सवाल
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2266361

जल संकट के त्राहिमाम के बीच जलदाय मंत्री कन्हैयालाल चौधरी ने दी ये राहत की खबर, पूर्ववर्ती वसुंधरा सरकार के काम पर उठाए सवाल

Rajasthan News: जल संकट के त्राहिमाम के बीच जलदाय मंत्री कन्हैयालाल चौधरी ने राहत की खबर दी है. वहीं उन्होंने पूर्ववर्ती वसुंधरा सरकार के काम पर भी सवाल उठाए हैं.

symbolic picture

Rajasthan News: राजस्थान में एक तरफ भीषण गर्मी के वजह से लोगों का हाल बेहाल है. वहीं दूसरी ओर पेयजल की समस्या लोगों को और ज्यादा परेशान कर रही है. इस बीच राजस्थान के जलदाय मंत्री कन्हैयालाल चौधरी का बड़ा बयान सामने आया है.

राजस्थान के जलदाय मंत्री कन्हैयालाल चौधरी ने कहा कि इस बार गर्मी तेज है.जनता को पानी उपलब्ध कराने की हर संभव कोशिश है. पानी की उपलब्धता इस बार 35 फीसदी कम है. पिछले 5 साल सरकार ने कुछ नहीं किया. ERCP पर कोई काम नहीं हुआ. भूजल 100 फीट नीचे चला गया.

उन्होंने कहा कि उनकी सरकार में पुराने हैंडपंप की मरम्मत का अभियान चलाया गया है.2500 नए हैंडपंप मंजूर कराए गए. मंत्री कन्हैयालाल चौधरी ने कहा कि हमारी छोटी से कमी रह गई. हम मंजूरी में थोड़ा लेट हुए.15 अप्रैल को मंजूरी आई और 16 अप्रैल को आचार संहिता लग गई. इसके चलते जो काम समय पर होना था इसमें रफ्तार थोड़ी धीमी रही है. 

वहीं मंत्री कन्हैयालाल चौधरी ने बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि अगले 10 दिन में जनता को बड़ी राहत मिलेगी. सभी बकाया बोरिंग और हैंडपंप का काम पूरा हो जाएगा. 

मंत्री कन्हैयालाल चौधरी ने पूर्ववर्ती वसुंधरा राजे सरकार के काम पर सवाल भी उठाए. उन्होंने कहा कि द्रव्यवती नदी पुनर्जीवन योजना के कारण पानी रिचार्ज नहीं हो रहा है. इस वजह से सीधे 50 किमी का एरिया प्रभावित हो रहा है. उन्होंने कहा कि पूरा पानी  शहर के बाहर जा रहा है. द्रव्यवती के पक्के सीमेंटेड फर्श के कारण पूरे रीवर क्षेत्र में पानी रिचार्ज नहीं हो रहा है. 

Trending news