Rajasthan में 20 अगस्त से फिर सक्रिय होगा Monsoon, झमाझम बरसेंगे मेघ
Advertisement

Rajasthan में 20 अगस्त से फिर सक्रिय होगा Monsoon, झमाझम बरसेंगे मेघ

राजस्थान में एक बार फिर से अगले कुछ दिनों में मौसम (Weather) में भारी बदलाव देखने को मिल सकता है. 

फाइल फोटो

Jaipur : राजस्थान में एक बार फिर से अगले कुछ दिनों में मौसम (Weather) में भारी बदलाव देखने को मिल सकता है. मानसून को लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी करते हुए कहा है कि राजस्थान में मानसून एक बार फिर रफ्तार पकड़ने को तैयार है. 20 अगस्त से राजस्थान में तेज बारिश की आशंका जताई जा रही है. जो करीब एक सप्ताह तक बनी रह सकती है.

यह भी पढ़ें : लाखों बेरोजगारों के लिए बड़ी खुशखबरी, Rajasthan में इस विभाग में निकली बंपर सरकारी नौकरियां

बंगाल की खाड़ी में मानसून (Rajasthan Weather Update) से अब तक दो बार कम दबाव का क्षेत्र बना है, जिसके चलते राजस्थान में जबरदस्त बारिश हुई है. मौसम विभाग ने बताया कि बंगाल की खाड़ी में 17 से 18 अगस्त के बीच एक बार फिर से कम दबाव का क्षेत्र बनेगा, जिसका असर राजस्थान के पूर्वी इलाकों में 20 अगस्त से दिखेगा. इस दौरान कई इलाकों में करीब एक सप्ताह तक जबरदस्त बारिश (Rajasthan Weather Alert) की संभावना जताई गई है. पश्चिमी राजस्थान में भी अच्छी बारिश होने की संभावना जताई जा रही है. जिसके चलते दूसरे दौर की बारिश (Rajasthan Rain) में पश्चिम राजस्थान के सूखे पड़े बांध भी लबालब हो सकते हैं. 

क्या कहना है मौसम विभाग का
मौसम विभाग जयपुर के निदेशक आर.एस. शर्मा ने बताया कि बंगाल की खाड़ी में 17 से 18 अगस्त के बीच एक बार फिर से कम दबाव का क्षेत्र बनेगा, जिसका असर राजस्थान में 20 अगस्त से दिखेगा. जिसका असर राजस्थान के पूर्वी इलाकों में भारी बारिश (Heavy Rain In Rajasthan) होगी. इस बीच पश्चिमी राजस्थान में भी अच्छी बारिश होने की संभावना जताई जा रही है. अगर मौसम विभाग का अनुमान सही रहा तो बीसलपुर इलाके में इस मानसून अच्छे पानी की आवक हो सकती है.

यह भी पढ़ें : Sarkari Naukri 2021 : नौकरियों की बारिश, आज ही करें Online Apply

Trending news