लाखों बेरोजगारों के लिए बड़ी खुशखबरी, Rajasthan में इस विभाग में निकली बंपर सरकारी नौकरियां
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan962189

लाखों बेरोजगारों के लिए बड़ी खुशखबरी, Rajasthan में इस विभाग में निकली बंपर सरकारी नौकरियां

राजस्थान के लाखों बेरोजगारों के लिए राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड (Rajasthan Staff Selection Board) ने खुशखबरी दी है.

राजस्थान के लाखों बेरोजगारों के लिए बड़ी खुशखबरी.

Jaipur : राजस्थान के लाखों बेरोजगारों के लिए राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड (Rajasthan Staff Selection Board) ने खुशखबरी दी है. राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड में सहायक अग्निशमन अधिकारी और फायरमैन के 629 पदों पर सीधी परीक्षा करने के लिए विज्ञप्ति जारी कर दी है. 

यहां भी पढ़ेंRajasthan में शिक्षा को मिलेंगे नए आयाम, CM Ashok Gehlot ने जारी की अनुप्रति योजना

राज्य सरकार के निर्देश पर चयन बोर्ड ने करीब 9 साल के लंबे इंतजार के बाद अग्निशमन कर्मचारियों, अधिकारियों की भर्ती (Assistant Fire Officer Posts Jobs) निकाली है. राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की ओर से जारी विज्ञप्ति के अनुसार फायरमैन के लिए 6 माह का फायरमैन का प्रशिक्षण अनिवार्य होगा. वहीं, सहायक अग्निशमन अधिकारी के लिए नेशनल फायर सर्विस कॉलेज या उसके समकक्ष मान्यता प्राप्त संस्थान से 1 साल का कोर्स अनिवार्य होगा.

यहां भी पढ़ें-  Rajasthan: कंप्यूटर शिक्षक भर्ती विज्ञप्ति का इंतजार कर रहे 2 लाख से ज्यादा बेरोजगार

भर्ती (RSSB Sarkari Naukri) के लिए ऑनलाइन आवेदन कब से भरे जाएंगे इसके लिए कर्मचारी चयन बोर्ड की ओर से अलग से नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा. सहायक अग्निशमन अधिकारी के कुल 29 पद और फायरमैन के 600 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे जाएंगे. 40 साल तक की आयु का अभ्यर्थी सीधी भर्ती के लिए आवेदन कर सकेगा. वहीं, आरक्षण के अनुसार आयु व अन्य मामलों में छूट दी जाएगी.

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड (Rajasthan jobs) यह भर्ती सीधी करेगा. परीक्षा पास करने के बाद योग्य परीक्षार्थियों की मेरिट लिस्ट जारी की जाएगी, जिसके अनुसार अभ्यर्थियों को फिजिकल और डॉक्यूमेंटेशन के लिए बुलाया जाएगा. फिजिकल और डॉक्यूमेंटेशन में पास होने वाले अभ्यर्थियों को मेरिट अनुसार नियुक्ति दी जाएगी.

Trending news