सांसद किरोड़ीलाल मीणा ने किया धरना स्थगित, बोले, जारी रहेगी सीबीआई जांच की मांग
Advertisement

सांसद किरोड़ीलाल मीणा ने किया धरना स्थगित, बोले, जारी रहेगी सीबीआई जांच की मांग

  राज्यसभा सांसद किरोड़ी लाल मीणा ने 12 वें दिन अपना धरना स्थगित कर दिया है. डीजीपी के सात दिन में चार पेपर लीक मामलों में पुख्ता कार्रवाई के आश्वासन और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 12 फरवरी को दौसा के प्रस्तावित दौरे के चलते धरना स्थगित किया गया है.

सांसद किरोड़ीलाल मीणा ने किया धरना स्थगित, बोले, जारी रहेगी सीबीआई जांच की मांग

जयपुर:  राज्यसभा सांसद किरोड़ी लाल मीणा ने 12 वें दिन अपना धरना स्थगित कर दिया है. डीजीपी के सात दिन में चार पेपर लीक मामलों में पुख्ता कार्रवाई के आश्वासन और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 12 फरवरी को दौसा के प्रस्तावित दौरे के चलते धरना स्थगित किया गया है. मीणा ने साफ चेताया है कि अगर इस समयावधि में पुख्ता कार्रवाई नहीं हुई तो लाखों लोगों के साथ फिर जयपुर कूच किया जाएगा. हालांकि किरोड़ी लाल अब भी पेपर ली के मामलों की सीबीआई जांच की मांग पर अड़िग हैं.

सांसद किरोड़ीलाल मीणा पेपर लीक मामले की सीबीआई जांच की मांग को लेकर 24 जनवरी से घाट की गूणी के पास चंद्र महल गार्डन के बाहर धरने पर हैं. धरने के 13वें दिन जब सरकार की ओर से बातचीत का बुलावा नहीं आया तो सांसद किरोड़ी ने एकाएक युवाओं के साथ जयपुर कूच कर दिया.

यह भी पढ़ें: सचिन पायलट दिल्ली तो सांसद किरोड़ी मीणा ने समर्थकों के साथ जयपुर के लिए किया कूच, जल्द होने वाली है सरकार से वार्ता

किरोड़ी के काफिले ने तोड़े पुलिस के बैरिकेडिंग

घाट की गूणी टनल से सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए सभी लोग बाहर आए. रास्ते में दो बार मीणा के काफिले ने पुलिस बेरिकेडिंग को तोड़ दिया. टनल पार करने के बाद सरकार का बुलावा आया और पुलिस कमिश्नर आनंद श्रीवास्तव ने सांसद मीणा से बातचीत की और गृह राज्यमंत्री राजेंद्र यादव से बातचीत की बात कही. इसके बाद सांसद मीणा बेरोजगार अभ्यर्थियों के साथ कूच कर शहीद स्मारक पहुंचे. इसके बाद सांसद मीणा और धरने पर बैठे अभ्यर्थियों के प्रतिनिधि मंडल की पुलिस कमिश्नरेट में मंत्री राजेंद्र यादव और पुलिस अधिकारियों के साथ वार्ता हुई.

डीजी खुद करेंगे मॉनिटरिंग 
वार्ता के बाद मीणा ने कहा कि आरएएस, सब इंस्पेक्टर, सिपाही रीट और द्वितीय श्रेणी टीचर्स भर्ती परीक्षा के पेपर लीक हुए थे. इनके प्रमाण मैंने सरकार को दिए है. मंत्री यादव के साथ वार्ता में तय हुआ है कि डीजी साहब इन सभी मामलों की निगरानी करेंगे. एक-एक बिन्दु पर चर्चा हुई और पुलिस को खुद गंभीर प्रकरण दिखाई दिए है.

सात दिन के बाद कोई ना कोई चीज लाकर मीडिया के समने सरकार रखेगी. उन्होंने कहा कि सीएम क्लीन चिट दे चुके हैं कि मेरे राज्य का अधिकारी नेत शामिल नहीं है. ऐसे में राज्य की एजेंसी पर असर पड़ेगा. इसलिए सीबीआई जांच की मेरी मांग जारी रहेगी. 12 को पीएम मोदी आ रहे हैं, जब तक हमारा आंदोलन स्थगित कर रहे हैं. इसके बाद नई तिथि ​पर निर्णय किया जाए. इस दौरान सरकार कोई ना कोई कार्रवाई करेगी. इसके बाद संतुष्टिपूर्ण कार्रवाई हुई तो जरूरी नहीं की आंदोलन किया जाए. जांच संतुष्टीपूर्ण नहीं हुई तो फिर आंदोलन किया जाएगा.

दोषी चाहे कितना ही वीआईपी हो, सलाखों के पीछे होगा
गृह राज्यमंत्री राजेंद्र यादव ने वार्ता के बाद कहा कि किरोड़ी लाल मीणा ने जो जांच के बिन्दु दिए हैं, उनकी तथ्यात्मक जांच चल रही है. आगे डीजी की मॉनिटरिंग में जांच होगी. मुल्जिम कितना ही वीआईपी हो, सलाखों के पीछे होगा. उन्होंने कहा कि गहलोत सरकार ने सबसे पहले नकल के विरुद्ध सबसे सख्त कानून राज्य सरकार ने बनाया है. कोई नहीं चाहता है कि पेपर लीक हो. परीक्षा फुल प्रुफ परीक्षा हो. इसके लिए कोई भी सुझाव दे तो सरकार उनका स्वागत करती है.

Trending news