नगर निगम महापौर ने अधिकारियों के साथ किया दौरा, सफाई व्यवस्था का लिया जायजा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1144965

नगर निगम महापौर ने अधिकारियों के साथ किया दौरा, सफाई व्यवस्था का लिया जायजा

महापौर ने सफाई कार्य में लापरवाही बरतने पर जमादार को तत्काल निलंबित करने के लिए जोन उपायुक्त को निर्देश दिए. 

नगर निगम महापौर ने अधिकारियों के साथ किया दौरा, सफाई व्यवस्था का लिया जायजा

Jaipur: हेरिटज नगर निगम महापौर मुनेश गुर्जर ने सिविल लाइंस जोन के वार्ड 41 का अधिकारियों और सफाई निरीक्षकों के साथ दौरा कर सफाई व्यवस्था का जायजा लिया. इस दौरान जगह-जगह कचरा-गंदगी के ढेर लगे नजर आए.

महापौर ने सफाई कार्य में लापरवाही बरतने पर जमादार को तत्काल निलंबित करने के लिए जोन उपायुक्त को निर्देश दिए. महापौर मुनेश गुर्जर ने हसनपुरा स्थित वार्ड 41 की सभी गलियों का दौरा करते हुए पेट्रोल पम्प हनुमानजी, मैट्रो लाइन के नीचे, जैकब रोड, जल भवन रोड का दौरा किया. इस दौरान जगह-जगह कचरे गंदगी के ढेर मिले.

वहीं सड़क पर खड़े फल-सब्जी के ठेले वालों को डस्टबीन रखने के निर्देश दिये. महापौर ने दुकानदारों से कचरा सड़क पर नहीं फैलाने की अपील भी की. साथ ही कहा कि जो दुकानदार या ठेले वाला सड़क पर कचरा डालेगा, उसके खिलाफ चालान की कार्रवाई की जाएगी. महापौर ने जोन उपायुक्त को निर्देश दिये कि सफाई कर्मचारियों को वार्ड में बीट बनाकर नियुक्त करें. 

ये भी पढ़ें-  राजस्थान के इस जिले में रेप की करीब 60 प्रतिशत घटना होती है झूठी- SP

 

संबधित बीट की उसे जिम्मेदारी दी जाए, अगर उस बीट में सफाई नहीं मिलेगी तो संबंधित सफाई कर्मचारी पर कार्रवाई की जाए. इस बीच महापौर मुनेश गुर्जर ने कहा कि अब जहां सफाई व्यवस्था सही नहीं मिली, वहां के मुख्य सफाई निरीक्षक और सफाई निरीक्षक के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. महापौर ने मुख्य सफाई निरीक्षक को फटकार लगाते हुए चेतावनी दी कि सफाई व्यवस्था में लापरवाही नहीं चाहिए.

 

Trending news