नेहरू युवा केंद्र संगठन द्वारा राज्य स्तरीय भाषण प्रतियोगिता संपन्न,तैयारियों में जुटा नगर निगम ग्रेटर
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2118438

नेहरू युवा केंद्र संगठन द्वारा राज्य स्तरीय भाषण प्रतियोगिता संपन्न,तैयारियों में जुटा नगर निगम ग्रेटर

Jaipur news: नेहरू युवा केंद्र संगठन द्वारा राज्य स्तरीय भाषण प्रतियोगिता संपन्न हो गई है.मेरा भारत-विकसित भारत 2047 विषय पर भाषण प्रतियोगिता.भरतपुर के अंकित भारद्वाज ने किया राजस्थान में प्रथम स्थान प्राप्त.

नेहरू युवा केंद्र संगठन द्वारा राज्य स्तरीय भाषण प्रतियोगिता संपन्न,तैयारियों में जुटा नगर निगम ग्रेटर

Jaipur news: भरतपुर के अंकित भारद्वाज ने राज्य स्तरीय भाषण प्रतियोगिता में प्रथम स्थान प्राप्त कर जीता 1 लाख रुपये का पुरस्कार.युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय, भारत सरकार के स्वायत्तशासी संस्थान नेहरू युवा केन्द्र संगठन द्वारा राज्य स्तरीय मेरा भारत-विकसित भारत 2047 विषय पर भाषण प्रतियोगिता का आयोजन जयपुर में हुआ.

प्रतियोगिता में 33 जिलों के प्रथम विजेता वक्ताओं ने भाग लिया,जिसमें भरतपुर जिले के अंकित भारद्वाज ने राजस्थान में प्रथम स्थान प्राप्त कर 1 लाख रुपये का पुरस्कार जीता.

नेहरू युवा केंद्र संगठन के राज्य निदेशक महेन्द्र सिंह सिसोदिया,वरिष्ठ पत्रकार गुलाब बत्रा, हेमलता शर्मा,प्रोफेसर सोमेश सिंह और सुबोध महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ.केबी शर्मा ने विजेताओं को प्रशस्ति पत्र एवं प्रतीक चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया.अंकित भारद्वाज ने अपनी पुरस्कार राशि से 5000 रुपये की राशि गंभीर बीमारी से पीड़ित मसारी गांव के हृदयांश शर्मा को उसके ईलाज में देने की घोषणा की.

स्वच्छता सर्वे की तैयारियों में जुटा नगर निगम ग्रेटर

स्वच्छता सर्वे के शुरू होने की खबरों के बीच जयपुर नगर निगम ग्रेटर प्रशासन ने स्वच्छता में अच्छी रैकिंग के लिए तैयारियां शुरू कर दी हैं.जनता को जागरूक करने के साथ ही शहर में सफाई व्यवस्था को मुस्तैद करने में भी निगम अधिकारी जुट गए हैं.स्वच्छता सर्वे की तर्ज पर जयपुर नगर निगम ग्रेटर की ओर से शहरवासियो को सफाई के प्रति जागरूक करने और वार्डो में स्वच्छता को बढ़ावा देने के लिये स्वच्छ वार्ड प्रतियोगिता का आयोजन किया जायेगा.

मूल्याकंन प्रक्रिया की मॉनिटरिंग 

स्वच्छ सर्वेक्षण-2024 के अन्तर्गत स्वच्छ वार्ड रैकिंग के 320 अंक निर्धारित है.नगर निगम ग्रेटर के वार्डो में होटल,स्कूल,हॉस्पिटल, स्वास्थ्य केन्द्र, मार्केट एसोसिएशन इत्यादि को सम्मिलित करते हुए स्वच्छ वार्ड प्रतियोगिता आयोजित करवाई जायेगी.स्वच्छ वार्ड प्रतियोगिता के लिये महापौर और स्वास्थ्य एवं स्वच्छता समिति ए,बी,सी के अध्यक्षों द्वारा मूल्याकंन प्रक्रिया की मॉनिटरिंग कर वार्डो की रैकिंग निर्धारित की जायेगी.सर्वश्रेष्ठ 3 वार्डो को महापौर द्वारा सम्मानित किया जायेगा.

ये भी पढ़ें- ये प्रेमियों का गुलाब नहीं ग्रामीणों का आभार है, लोगों ने दंडवत किया प्रणाम, जानें क्यों?

 

Trending news