Optical Illusion : इन तस्वीरों में छिपे हैं दो जानवर, खोज निकाला तो आप के पास है बाज़ की नज़र
Advertisement

Optical Illusion : इन तस्वीरों में छिपे हैं दो जानवर, खोज निकाला तो आप के पास है बाज़ की नज़र

आपके शरीर(Body) के साथ आपको अपने दिमाग (Brain)के बारे में भी सोचना चाहिए. हालांकि ये सोचने का काम भी दिमाग को ही करना है. खैर अगर आप चाहते हैं कि आपका दिमाग फुर्तीला रहे तो ऐसे माइड गेम्स ( Mind game)को समय दें जो आपके दिमाग के घोड़ों को दौड़ा सकें.  तो फिर आज की आप्टिकल इमेज (Optical Illusion)में दो जानवरों(Animal) को ढूंढ़कर बताइएं...

Optical Illusion : इन तस्वीरों में छिपे हैं दो जानवर, खोज निकाला तो आप के पास है बाज़ की नज़र

Optical Illusion : आपके शरीर के साथ आपको अपने दिमाग के बारे में भी सोचना चाहिए. हालांकि ये सोचने का काम भी दिमाग को ही करना है. खैर अगर आप चाहते हैं कि आपका दिमाग फुर्तीला रहे तो ऐसे माइड गेम्स को समय दें जो आपके दिमाग के घोड़ों को दौड़ा सकें.  तो फिर आज की आप्टिकल इमेज में दो जानवरों को ढूंढ़कर बताइएं...

चलिए तो शुरू करते हैं आज की दिमागी कसरत. इस तस्वीर को ध्यान से देंखे...11 सैकेंड देखने के बाद क्या आपको कुछ दिखा. अगर हां तो आपका IQ लेवल दूसरों से बेहतर हैं.

fallback

इस आप्टिकल इल्यूजन में सारा खेल आपके दिमाग और आंखों के साथ है. आपके धैर्य का भी है. कितनी कोशिश आप करते हैं. तस्वीर में छिपी आकृति को तलाशने के लिए इससे पता चलता है कि आप लक्ष्य को लेकर कितना सतर्क हैं.

तो क्या अभी तक कुछ दिखा आपको ? अभी भी काली सफेद लाइन ही देख पा रहे हैं ? चलिए आपकी मदद करते हैं. इस तस्वीर में एक जानवर छिपा है. अब एक बार फिर से देखें. कुछ दिखा क्या ?

अगर अभी भी कुछ नहीं दिख रहा है तो स्क्रीन से पीछे जाएं, अब दिखा  ? और फिर भी ना दिखे तो तस्वीर को ऊपर नीचे करें.  उम्मीद है आपको एक मेंढ़क दिख गया होगा.

fallback

अब इस दूसरी तस्वीर को देखें क्या आपको खतरनाक और जहरीला सांप दिखा है ? अगर 5 सैकेंड में आपने उसे खोज लिया तो आपके पास बाज की नजर है. ये तस्वीर स्विमिंग पूल के पास की हैं जहां एक सांप छिपा है.

fallback

स्नेक कैचर्स ब्रिस्बेन एंड गोल्ड कोस्ट कंपनी की तरफ से ये फोटो फेसबुक पर पोस्ट हुई थी. ये कंपनी सांपों को पकड़ने का काम करती है. खैर क्या आपको अभी तक सांप दिखा है. आपके पास सिर्फ 5 सैकेंड का वक्त है.

कंपनी की तरफ से ये भी लिखा गया है कि  सांप अक्सर पूल का उपयोग अपनी त्वचा को कम करने या बाहरी परजीवियों से छुटकारे के लिए करते है. तो अगली बार पूल में जाते वक्त थोड़ा सावधान रहें. क्या आपको अभी तक सांप दिखा है. आपका समय समाप्त हो गया है.

फोटो- ये रहा सांप-
fallback

 

Trending news