Rajasthan की Palak Sharma को मिला प्रिंसेस डायना अवार्ड, Corona में किए थे जागरुकता कार्यक्रम
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan934175

Rajasthan की Palak Sharma को मिला प्रिंसेस डायना अवार्ड, Corona में किए थे जागरुकता कार्यक्रम

कोटा की रहने वाली पलक शर्मा को कोरोना के दौरान किए गए जागरूकता कार्यक्रम के चलते विख्याता प्रिंसेस डायना अवार्ड से सम्मानित किया गया है. 

लोगों को कोरोना के दौरान सार्वजनिक टॉयलेट्स से फेलने वाले खतरे से भी जागरुक किया गया.

Jaipur : कोटा की रहने वाली पलक शर्मा को कोरोना के दौरान किए गए जागरूकता कार्यक्रम के चलते विख्याता प्रिंसेस डायना अवार्ड से सम्मानित किया गया है. ग्रीन गवर्नमेंट इनीशिएटिव की फाउंडर पलक शर्मा (Palak Sharma) ने कोरोना काल में ऑनलाइन अवेयरनेस कार्यक्रम लगातार देश के करीब 3 हजार 500 से ज्यादा युवाओं को अपने साथ जोड़ा, साथ ही महाराष्ट्र के सांगली और पंडरपुर में सार्वजनिक टॉयलेट्स को लेकर कार्यक्रम चलाए.

यह भी पढ़ें : क्या नहीं मंजूर होगा Hemaram Choudhary का इस्तीफा! इस नई जिम्मेदारी ने दिए संकेत

इसके साथ ही लोगों को कोरोना के दौरान सार्वजनिक टॉयलेट्स से फेलने वाले खतरे से भी जागरुक किया गया. 23 साल की पलक शर्मा ने दो साल पहले इस कार्यक्रम की शुरूआत की, जिसके बाद देश के विभिन्न हिस्सों में जागरूकता के कार्यक्रम चलाए.

डायना अवार्ड (Princess Diana Award ) के साथ ही पलक शर्मा को यंग चैंज मेकर की श्रेणी में प्लान इंडिया इम्पेक्ट अवार्ड, बांग्लादेश डिजीटल सोशल इनोवेशन अवार्ड से भी सम्मानित किया गया है. पलक शर्मा का कहना है कि "बचपन से ही स्वाच्छता के क्षेत्र में काम करने का सपना देखा था. यूके सिविल सर्विसेज में सलेक्शन होने के बाद मन नहीं किया तो इंडिया में आकर इस कार्यक्रम की शुरूआत की और ये बहुत खुशी की बात है कि अब हमारे द्वारा चलाए जा रहे कार्यक्रमों को इंटरनेशन लेवल पर सम्मान मिल रहा है. आने वाले समय में ज्यादा से ज्यादा युवाओं को अपने साथ जोड़कर इस कार्यक्रम को आगे बढ़ाना ही लक्ष्य है."

यह भी पढ़ें : Weather Update: Rajasthan में भीषण गर्मी का सितम जारी, जानें अगले 48 घंटों का तापमान

Trending news