पेपर लीक केस: ED ने आरोपियों की करोड़ों की संपत्ति की जब्त, सामने आया कितने में बिका पेपर
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1835656

पेपर लीक केस: ED ने आरोपियों की करोड़ों की संपत्ति की जब्त, सामने आया कितने में बिका पेपर

पेपर लीक केस: ED ने आरोपियों की करोड़ों की संपत्ति को जब्त करने की कार्रवाई को अंजाम दिया है. साथ ही ये बात भी सामने आई है कि पेपर को कितने रुपये में बेचा गया.

पेपर लीक केस: ED ने आरोपियों की करोड़ों की संपत्ति की जब्त, सामने आया कितने में बिका पेपर

जयपुर न्यूज, राजस्थान: राजस्थान में वरिष्ठ अध्यापक ग्रेड सेकंड परीक्षा पेपर लीक में ईडी ने जांच कार्रवाई की. ED की राजस्थान इकाई ने पेपर लीक मामले में कार्रवाई करते हुए मुख्य आरोपियों की 3.11 करोड़ रुपए की संपत्ति जब्त की है. वर्ष 2022 में आरपीएससी द्वारा आयोजित प्रतियोगी परीक्षा वरिष्ठ अध्यापक ग्रेड सेकंड का पेपर राजस्थान के विभिन्न स्थानों पर लीक करने पर कार्रवाई की.

ED की कार्रवाई में संपत्ति जब्त-

ED ने बाबूलाल कटारा, सुरेश विश्नोई, सुरेश ढाका, भूपेंद्र सारण, अनिल मीणा सहित अन्य को प्रारंभिक रूप से पेपर लीक कांड में लिप्त मानते हुए इनके चल और अचल संपत्ति को जब्त किया है. मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत हुई कार्रवाई में ईडी ने राजस्थान पुलिस और प्रदेश की जांच एजेंसियों की रिपोर्ट और ईडी के इन्वेस्टिगेशन को आधार बनाया है.

आरपीएससी मेंबर बाबूलाल कटारा का हाथ

ED ने अपनी जांच में पाया है कि मुख्य आरोपियों ने सामान्य ज्ञान विषय के वरिष्ठ अध्यापक ग्रेड सेकंड प्रतियोगी परीक्षा के पेपर को लीक करने का काम किया है. ईडी के अनुसंधान में पाया गया कि पेपर  बाबू लाल कटारा जो आरपीएससी मेंबर है उनके सहयोग से बाहर आया और अनिल मीना के जरिए पेपर लीक गिरोह के मास्टरमाइंड्स तक पहुंचा

10 लाख में बिका पेपर

ED की जांच में यह तथ्य भी सामने आए कि 8 से 10 लाख रुपए प्रति कैंडिडेट पेपर बेचा गया. ED की जांच में सामने आया कि उदयपुर के करीब 150 अभ्यर्थियों और जयपुर के 30 अभ्यर्थियों को पेपर सप्लाई हुआ. ED की टीम विभिन्न सबूतों और इन्वेस्टिगेशन के दौरान मिले दस्तावेजों के आधार पर जांच जारी रखे हुए हैं.कई अन्य लोगों तक भी इस मामले में संदेह बरकरार है.

ये भी पढ़ें-

कपूर के गोली ऐसे करेगी जुकाम और सर्दी में मदद, जड़ से मिटेगा

क्या सिगरेट पीने से आती है नपुंसकता, जानिए सटीक जवाब

Trending news