Petrol Diesel Today Price: राजस्थान में पेट्रोल-डीजल के रेट पर राहत, केंद्र ने 2 रुपए तो भजनलाल सरकार ने 2 फीसदी घटाया वैट
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2157696

Petrol Diesel Today Price: राजस्थान में पेट्रोल-डीजल के रेट पर राहत, केंद्र ने 2 रुपए तो भजनलाल सरकार ने 2 फीसदी घटाया वैट

Petrol Diesel Today Price: राजस्थान में पेट्रोल-डीजल के रेट पर केंद्र और राज्य सरकार ने राहत दी है, केंद्र ने 2 रुपए तो भजन लाल सरकार ने 2 फीसदी वैट घटा दिया है. 

 

फाइल फोटो.

Petrol Diesel Today Price: केंद्र और राज्य सरकार की राहत के बाद करीब 22 माह बाद पेट्रोल और डीजल के दामों में बदलाव हुआ है. आज से नई दरें लागू हो गई हैं. लोकसभा चुनाव से पहले केंद्र और राज्य सरकार ने लोगों को पेट्रोल-डीजल पर राहत दी.पेट्रोलियम कंपनियों ने दोनों के रेट 2 रुपए प्रति लीटर कम कर दिए.

मंत्री हरदीप पुरी ने इसकी जानकारी दी

पेट्रोलियम एवं नेचुरल गैस मंत्री हरदीप पुरी ने इसकी जानकारी दी.वहीं, प्रदेश में सीएम भजनलाल शर्मा ने कैबिनेट की बैठक के बाद पेट्रोल-डीजल पर वैट 2 फीसदी घटा दिया.कुल मिलाकर लोगों को जयपुर में पेट्रोल 3.60 रुपए और डीजल 3.36 रुपए प्रति लीटर सस्ता होने से राहत मिली है. 

आज सुबह 6 बजे से पेट्रोल 108.48 रुपए से घटकर 104.88 रुपए और डीजल 93.72 से घटकर 90.36 रुपए प्रति लीटर के भाव से मिलने लगा है.अब डीजल पर वैट 19.30 से घटकर 17.30 फीसदी, जबकि पेट्रोल पर 31.04 से घटकर 29.04 फीसदी हो गया है.

डबल इंजन सरकार से डबल राहत मिली है

पेट्रोल-डीजल पर वैट और दाम घटने से खुशी का माहौल है. डबल इंजन सरकार से डबल राहत मिली है. जनता-पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन में खुशी है. सीएम का आभार जताने पहुंची राजस्थान पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन ने भी खुशी जाहिर की है.

सीएम भजनलाल से मुलाकात करने कार्यकारिणी सदस्य पहुंचे हैं. पेट्रोल–डीज़ल पर VAT कम करने पर आभार जताया है. 10 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल पहुंचा RPDA ने मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा का आभार जताया है. केंद्र सरकार ने 2-2 रुपये पेट्रोल-डीजल पर दाम घटाए हैं.  राज्य सरकार ने 2-2 फीसदी घटाया है, पेट्रोल-डीजल पर वैट.

ये भी पढ़ें- Jaisalmer News: बारूद से गाय का उड़ा जबड़ा, RSMM सोनू माइंस पर आरोप, ग्रामीणों में गुस्सा, रामगढ़ पहुंची पुलिस

 

Trending news