Phalodi Satta Bazar : हरियाणा चुनाव को लेकर कितना सटीक था फलोदी सट्टा बाजार का अनुमान, जानें पूरा सच
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2467195

Phalodi Satta Bazar : हरियाणा चुनाव को लेकर कितना सटीक था फलोदी सट्टा बाजार का अनुमान, जानें पूरा सच

Phalodi Satta Bazar : फलोदी सट्टा बाजार ने हरियाणा चुनाव में कांग्रेस की जीत की भविष्यवाणी की थी, लेकिन परिणाम इसके उलट रहे, और भाजपा ने पूर्ण बहुमत हासिल किया. कांग्रेस ने इस नतीजे को चौंकाने वाला बताते हुए चुनाव आयोग से शिकायत करने की बात कही है. वहीं, भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने जनता के फैसले को स्वीकार करने की बात कही. हरियाणा में भाजपा ने 48 सीटें जीतीं, कांग्रेस ने 37, और 5 सीटें अन्य दलों को मिलीं. 

 

Phalodi Satta Bazar

Phalodi Satta Bazar : फलोदी सट्टा बाजार ने हरियाणा के चुनावी मुकाबले में कांग्रेस की जीत की भविष्यवाणी की थी. बाजार के अनुसार, भाजपा को 22-23 सीटें और कांग्रेस को 59-61 सीटें मिलने की उम्मीद जताई गई थी, जिससे कांग्रेस की सरकार बनती दिख रही थी. लेकिन असल में चुनाव नतीजे इसके बिल्कुल विपरीत निकले, जहां भाजपा ने पूर्ण बहुमत हासिल किया.

कांग्रेस ने इस अप्रत्याशित परिणाम को हैरान करने वाला बताया. कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा, "हरियाणा के नतीजे चौंकाने वाले हैं. हम इन नतीजों को स्वीकार नहीं कर सकते. यह लोकतंत्र की हार और बीजेपी के तंत्र की जीत है. हम चुनाव आयोग के सामने अपनी शिकायतें रखेंगे."

वहीं, भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि जनता का फैसला स्वीकार है और पार्टी में किसी प्रकार की असहमति नहीं है. उन्होंने कई क्षेत्रों में EVM गड़बड़ी की शिकायतें मिलने का भी जिक्र किया और चुनाव आयोग से मिलने की बात कही. उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री नायब सैनी लाडवा से और कांग्रेस नेता भूपेंद्र हुड्डा गढ़ी-सांपला सीट से जीत चुके हैं. परिणाम के बाद सीएम सैनी ने कहा कि जनता ने कांग्रेस के झूठ को खारिज कर दिया है.

हरियाणा में भाजपा 48 सीटों पर विजयी रही है, जबकि कांग्रेस ने 37 सीटों पर जीत दर्ज की है. 5 सीटें अन्य दलों को मिली हैं. वहीं, जम्मू-कश्मीर में 10 साल बाद हुए विधानसभा चुनावों में भाजपा को 28 सीटें और कांग्रेस+एनसी को 51 सीटें मिली हैं. पीडीपी ने 3 सीटों पर और निर्दलीय उम्मीदवारों ने 9 सीटों पर जीत हासिल की है.

Disclaimer-

'ज़ी राजस्थान' इस खबर से संबंधित किसी तथ्य की पुष्टि नहीं करता. सट्टा खेलना पूरी तरह गैरकानूनी है.

Trending news