फुलेरा: शिक्षा अधिकारी कार्यालय का हुआ शुभारंभ, निजी शिक्षण संस्थाओं ने की घोषणाएं
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1327028

फुलेरा: शिक्षा अधिकारी कार्यालय का हुआ शुभारंभ, निजी शिक्षण संस्थाओं ने की घोषणाएं

शिक्षा क्षेत्र को प्रबल बनाने के लिए मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी कार्यालय की शुरूआत की गई.

 फुलेरा: शिक्षा अधिकारी कार्यालय का हुआ शुभारंभ, निजी शिक्षण संस्थाओं ने की घोषणाएं

Phulera: राज्य सरकार ने रेनवाल को बजट में घोषणाओं की पूर्ति करने के लिए रेनवाल के पचार रोड स्थित स्कूल भवन में मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी कार्यालय खोला गया. इस मौके पर निजी शिक्षण संस्थान संघ ने मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी का माल्यार्पण कर स्वागत किया और उन्हें धन्यवाद किया. 

शिक्षा अधिकारी कार्यालय का उद्धघाटन
शिक्षा क्षेत्र को प्रबल बनाने के लिए रेनवाल शहर के पचार रोड पर मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी कार्यालय की शुरूआत की गई. जहां रेनवाल में मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी कार्यालय का उद्धघाटन किया गया.
इस मौके पर मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी गिरधर प्रसाद शर्मा, अतिरिक्त मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी सुरजीत सिंह और रिसोर्स पर्सन शिवप्रकाश यादव और भगवानसहाय यादव के जरिए कार्यालय का उद्घाटन किया गया.

यह भी पढ़ें: Bassi: ग्रामीण ओलंपिक खेल के पहले दिन कबड्डी का खेल आयोजित, 99.23% खिलाड़ी रहे उपस्थित

कार्यक्रम में मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी गिरधर प्रसाद शर्मा उद्घाटन के समय सभी को संबोधित होते हुए कहा कि क्षेत्र में कार्यालय खुलने से शिक्षा के क्षेत्र में विकास होगा. साथ ही सरकार के जरिए शिक्षा को लेकर चलाए जा रहे अनेक योजनाओं का लाभ प्रत्येक छात्र छात्राओं तक पहुंचाया जाएगा. पहले कार्यालय यहां से 70 किमी दूर सांभर लेक होने पर काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता था. ऐसे में अब यहां कार्यालय खुलने से सुविधा मिल सकती है.  

आर्थिक सहायता प्रदान की

कार्यालय के उद्धघाटन पर रेनवाल शिक्षा समिति अध्यक्ष गोविन्द कुमावत, उपाध्यक्ष अशोक यादव, कोषाध्यक्ष दिव्यांशु शर्मा, मन्नालाल तेतरवाल, रामेश्वर धायल, शंकरलाल कुमावत, भींवाराम टोड़ावत, जाकिर खान के जरिए समस्त पदाधिकारियों का स्वागत किया गया. इस अवसर पर सभी स्कूल संचालकों के जरिए मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी कार्यालय के लिए एक लाख पचास हजार की आर्थिक सहायता भी प्रदान की गई, ताकि कार्यालय में आवश्यकता अनुसार फर्नीचर, लाइट फिटिंग, अलमारी, पंखे और कुर्सियां आदि की खरीदारी की जा सके. 

Reporter: Amit Yadav 

जयपुर जिले की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

अन्य खबरें: शेख हसीना सिंतबर में आएंगी अजमेर, ख्वाजा मोईनुद्दीन चिश्ती की दरगाह पर करेंगी जियारत

देश में युवाओं में नौकरी की चाहत बढ़ी, नौकरियां महज 7%, जबकि 93% लोग जुड़ें स्वरोजगार से - चंदेल

 

Trending news