जयपुर में महिला सुरक्षा को लेकर बड़ी अवहेलना, 2 दिन तक पुलिस ने नहीं दर्ज की छात्रा की FIR
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2082938

जयपुर में महिला सुरक्षा को लेकर बड़ी अवहेलना, 2 दिन तक पुलिस ने नहीं दर्ज की छात्रा की FIR

Jaipur news: महिला सुरक्षा को लेकर राजस्थान पुलिस के आला अधिकारियों को लगातार मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा निर्देश दे रहे हैं और उनके निर्देशों की राजधानी जयपुर में ही अवहेलना हो रही है.पीड़ित छात्रा का भाई जब कालवाड़ थाने पहुंचा तो पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज नहीं की.

नहीं दर्ज की छात्रा की FIR

Jaipur news: महिला सुरक्षा को लेकर राजस्थान पुलिस के आला अधिकारियों को लगातार मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा निर्देश दे रहे हैं और उनके निर्देशों की राजधानी जयपुर में ही अवहेलना हो रही है. ऐसे ही एक मामला सामने आया है. कालवाड़ थाना इलाके में जहां शुक्रवार दोपहर एक बीएड छात्रा का पर्स लूटने की कोशिश की गई. बाइक सवार बदमाश छात्रा को सड़क पर 60 फीट तक घसीटता हुआ ले गया. इस पूरी वारदात में छात्रा गंभीर रूप से घायल हो गई. वहीं आरोपी मौके से फरार हो गया. 

पुलिस ने दर्ज नहीं की रिपोर्ट 
यह पूरी वारदात शुक्रवार दोपहर कालवाड़ रोड पर रावण गेट के पास घटित हुई और छात्रा प्रिया बाकोलिया को बाइक सवार बदमाश ने अपना निशाना बनाया. पीड़ित छात्रा का भाई जब कालवाड़ थाने पहुंचा तो पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज नहीं की. पीड़ित छात्रा के भाई दिनेश ने खुद वारदात का सीसीटीवी फुटेज खंगाल फुटेज में दिखाई दे रही बाइक के नंबर के आधार पर इंश्योरेंस कंपनी है संपर्क कर बाइक मलिक का पता किया. जब दिनेश ने बाइक मालिक से संपर्क किया तो पता चला की बाइक चोरी हो गई यानी कि बदमाश ने चोरी की बाइक से पूरी वारदात को अंजाम दिया. 

सीसीटीवी में कैद
जब दिनेश ने पुलिस को यह सूचना दी उसके बावजूद भी पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज नहीं की और जब इस पूरी वारदात का सीसीटीवी फुटेज सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तब जाकर आज रविवार को पुलिस ने FIR दर्ज की है. ताज्जुब की बात है कि जो काम पुलिस को करना चाहिए वह काम पीड़ित छात्रा का भाई दिनेश कर रहा है और उसके बावजूद भी पुलिस कोई कार्रवाई नहीं कर रही. 

हालांकि पुलिस के आला अधिकारियों का कहना है की स्पेशल टीम का गठन किया गया है और बदमाश को पकड़ने की कोशिश की जा रही है. वही इस वारदात के बाद जयपुर पुलिस की कार्यप्रणाली पर कई सवालिया निशान खड़े हो रहे हैं.

यह भी पढ़ें:वन भूमि पर दबंगों का अतिक्रमण,ट्रेन की चपेट में आ सांभर की हुई मौत

Trending news