बाबा खाटूश्याम के भक्तों की मदद करने में जुटा जयपुर के चौमूं का ये पुलिस अधिकारी, हाईवे पर तैनाती
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1591837

बाबा खाटूश्याम के भक्तों की मदद करने में जुटा जयपुर के चौमूं का ये पुलिस अधिकारी, हाईवे पर तैनाती

Jaipur News: खाटू श्याम मेले को लेकर पूरा हाईवे श्रद्धालुओं से अटा हुआ है. सड़क के किनारे हाथ में ध्वजा लेकर श्याम बाबा के जयकारे लगाते हुए श्रद्धालु बाबा श्याम की नगरी खाटू पहुंच रहे हैं. पुलिस खाटूश्याम जी के लक्खी मेले में जाने वाले पदयात्रियों की सुगम यात्रा व सुरक्षा व्यवस्थाओं को लेकर चाकचौबंद है.

बाबा खाटूश्याम के भक्तों की मदद करने में जुटा जयपुर के चौमूं का ये पुलिस अधिकारी, हाईवे पर तैनाती

Jaipur News: विश्व विख्यात खाटू मेरे को लेकर हर कोई श्रद्धालुओं की सेवा में जुटा है सेवादार अपने-अपने अंदाज में श्रद्धालुओं की सेवा कर रहे हैं.. तो वही पुलिस भी सीकर जयपुर हाईवे पर मुस्तैद है. पैदल चलने वाले श्रद्धालुओं को कोई भी समस्या नहीं हो इसके लिए चौमूं पुलिस ने नवाचार भी किए हैं. खाटू श्याम मेले को लेकर पूरा हाईवे श्रद्धालुओं से अटा हुआ है. जयपुर से लेकर खाटूश्यामजी तक पैदल यात्रियों का जमावड़ा लगा हुआ है. सड़क के किनारे हाथ में ध्वजा लेकर श्याम बाबा के जयकारे लगाते हुए श्रद्धालु बाबा श्याम की नगरी खाटू पहुंच रहे हैं. सेवादार जगह जगह पर शिविर लगाकर श्रद्धालुओं की सेवा कर रहे हैं.

यहां बनाये गए पुलिस सहायता केंद्र
चौमूं थाना अधिकारी विक्रांत शर्मा ने भी एक सराहनीय पहल की है. पुलिस की एक अच्छी तस्वीर देखने को मिली है. जहां पर खाटूश्याम जी के लक्खी मेले में जाने वाले पदयात्रियों की सुगम यात्रा व सुरक्षा व्यवस्थाओं को लेकर चौमूं कमिश्नरेट इलाके में 2 जगह पुलिस सहायता केंद्र बनाये गए हैं. दोनों सहायता केंद्रों पर पुलिस जवानों का जाब्ता तैनात रहता है. शहर के राधास्वामी बाग चौराहे और एनएच 52 स्थित हाड़ौता चौराहे पर पुलिस सहायता केंद्र बनाये गए हैं. इसके साथ ही शहर में जगह-जगह होल्डिंग्स बैनर लगाकर भी पदयात्रियों से व वाहन चालकों से धीमी गति में वाहन चलाने और सड़क किनारे बाईं ओर चलने की अपील की गई है. थाना प्रभारी विक्रांत शर्मा ने बताया कि खाटूश्यामजी मेले में जाने के लिए लाखों श्रद्धालु पहुंचते हैं. पदयात्रियों की सुरक्षा को लेकर दो जगह पुलिस सहायता केंद्र बनाए गए हैं. जहां पर पुलिस के जवान 24 घंटे मौजूद रहेंगे. और इसी के साथ दोनों सहायता केंद्रों पर दो मेडिकल टीम भी पूरे किट के साथ मौजूद है. 

श्रद्धालुओं के लिये नम्बर किये जारी
सहायता केंद्रों पर बराला हॉस्पिटल व सिद्धि विनायक हॉस्पिटल के कर्मचारियों की टीम भी मौजूद है. सहायता केंद्र पर लगाए गए बैनर में थाना अधिकारी 8764868056 व पुलिस थाना चौमूं 01423221009 और चेतक गाड़ी के नबंर 8764868341 जारी किए गए हैं. किसी भी प्रकार की घटना और सहायता के लिए इस नंबर पर कॉल किया जा सकता है. रास्ते से होकर गुजरने वाले श्रद्धालु भी पुलिस की तारीफ कर रहे हैं. चौमूं पुलिस द्वारा शहर में जगह-जगह और हाईवे के चौराहे पर फ्लेक्स बैनर लगाएं और पुलिस ने स्लोगन लिखकर की आमजन में पदयात्रियों से अपील की है. अपने वाहन को धीमी गति में चलाएं और सड़क के बाईं तरफ चलें, सावधानी बरतें और सुरक्षित रहे. चौमूं के टांटियावास टोल प्लाजा, जैतपुरा चौराहे, राधास्वामी बाग चौराहे, हाड़ौता चौराहे शहर के मुख्य बस स्टैंड थाना मोड़ रींगस रोड पर पुलिस ने फ्लेक्स बैनर लगाकर स्लोगन के माध्यम से लोगों को मेले में सुरक्षित और सावधान रहने की अपील की है.

Trending news