पुजारी आत्मदाह मामला: ब्राह्मण संगठनों में आक्रोश, संरक्षण नीति बनाने की मांग
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1308530

पुजारी आत्मदाह मामला: ब्राह्मण संगठनों में आक्रोश, संरक्षण नीति बनाने की मांग

 जयपुर के मुरलीपुरा में पुजारी गिर्राज शर्मा के आत्मदाह के मामले को लेकर ब्राह्मण संगठनों में आक्रोश.

अस्पताल में मौजूद ब्राह्मण समाज के लोग

Jaipur: शहर के मुरलीपुरा में पुजारी गिर्राज शर्मा के आत्मदाह के मामले को लेकर ब्राह्मण संगठनों में आक्रोश है. ब्राह्मण संगठन के प्रतिनिधियों ने पुजारी से मिलकर घटना की जानकारी ली और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है, साथ ही सरकार से पुजारियों को संरक्षण देने के लिए नीति बनाने की भी मांग की है. गौरतलब है कि मुरलीपुरा के लक्ष्मीनारायण मंदिर के पुजारी गिर्राज शर्मा ने खुद पर तेल छिड़क कर आग लगा ली थी, बाद में उन्हें झुलसी हालत में सवाई मानिसंह अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

जानकारी के अनुसार मंदिर समिति पदाधिकारियों का पुजारी से विवाद चल रहा है. इधर घटना की जानकारी मिलने के बाद ब्राह्मण संगठनों में आक्रोश का माहौल है. विप्र महासभा अध्यक्ष सुनील उदैया और परशुराम सेना अध्यक्ष सवाईमान सिंह अस्पताल पहुंचे, जहां उन्होंने बर्न आईसीयू में भर्ती पुजारी गिर्राज शर्मा से मुलाकात की और उनसे दोषियों के नाम पूछे साथ ही डॉक्टरों से पुजारी के इलाज की जानकारी भी ली. 

विप्र महासभा प्रदेशाध्यक्ष  सुनील उदैया ने कहा कि आखिर पुजारियों पर हमले क्यों नहीं रोके जा रहें, पुलिस प्रशासन को दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करनी चाहिए साथ ही भविष्य में पुजारियों पर हमले नहीं हो इसकी भी पुख्ता बंदोबस्त करना चाहिए. मंदिरों की जमीनों पर भूमाफिया कब्जा करने की कोशिश कर रहें हैं. सरकार को नीति बनाकर मंदिर पुजारियों को संरक्षण देना चाहिए. इस दौरान उन्होंने परिजनों को हर संभव सहयोग का आश्वासन दिया. इस मौके पर विप्र कल्याण बोर्ड उपाध्यक्ष मंजू शर्मा सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद रहें. 

जयपुर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

यह भी पढे़ं- क्या सिद्धार्थ शुक्ला के बाद इस शख्स ने जीत लिया शहनाज गिल का दिल, आ रही डेटिंग की खबरें

यह भी पढे़ं- एक्स के साथ 'पैचअप' करवा सकती हैं ये बातें, फिर मिल जाएगा आपका पुराना प्यार!

यह भी पढे़ं- आपकी ये आदतें ही बनाती हैं आपको कंगाल, गरुड़ पुराण में किया गया है जिक्र

 

 

Trending news