चार दिन अशोक गहलोत के गढ़ स्टडी टूर के लिए आ रहे राहुल गांधी, जाने क्या है पूरा मामला
Advertisement

चार दिन अशोक गहलोत के गढ़ स्टडी टूर के लिए आ रहे राहुल गांधी, जाने क्या है पूरा मामला

Rahul Gandhi Visit : कांग्रेस नेता राहुल गांधी एक बार फिर राजस्थान दौरे पर आ रहे हैं. इस बार राहुल सरहदी इलाके जोधपुर-पोकरण-जैसलमेर के बॉर्डर एरिया का दौरा करेंगे. 

चार दिन अशोक गहलोत के गढ़ स्टडी टूर के लिए आ रहे राहुल गांधी, जाने क्या है पूरा मामला

Rahul Gandhi Visit : कांग्रेस नेता राहुल गांधी एक बार फिर राजस्थान दौरे पर आ रहे हैं. इस बार राहुल सरहदी इलाके जोधपुर-पोकरण-जैसलमेर के बॉर्डर एरिया का दौरा करेंगे. इस दौरान उन्हें ज़ेड प्लस सुरक्षा और सीआरपीएफ कवर दिया जाएगा. राहुल के दौरे के दौरान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और सचिन पायलट से लेकर कांग्रेस विधायक और मंत्रियों के भी मिलने का कार्यकर्म बन रहा है. 

दरअसल राहुल स्टैंडिंग कमेटी ऑन डिफेंस के चेयरपर्सन भी है. इसी कड़ी में रही 7 से 10 जनवरी तक प्रस्तावित 4 दिवसीय स्टडी विजिट पर रहेंगे. सबसे पहले राहुल 7 जनवरी को जोधपुर पहुंचेंगे. 8 जनवरी को पोकरण, 9 और 10 जनवरी को जैसलमेर का दौरा करेंगे. 

खबर हैं कि राहुल गांधी अपने इस दौरे के दौरान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पीसीसी गोविंद सिंह डोटासरा से भी गुफ्तगू करेंगे. सियासी तौर पर भी यह दौरा अहम् हो सकता है. कहा जा रहा है कि इस दौरान राहुल इसी साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर ही कांग्रेस नेताओं से मुलाकात कर सकते हैं. मेवाड़ के मंत्री और विधायक जैसे कि मंत्री सालेह मोहम्मद, विधायक हरीश चौधरी, विधायक दिव्या मदेरणा समेत कई दिग्गज नेताओं के साथ राहुल की चर्चा हो सकती है. 

वहीं स्टैंडिंग कमेटी ऑन डिफेंस कमेटी के तहत हो रहे दौरे को लेकर एक आदेश भी जारी किया गया है. जिसके तहत उनकी और कारकेड की सुरक्षा व्यवस्था के लिए राजस्थान पुलिस सिक्योरिटी भी तैनात रहेगी. उनकी सुरक्षा में डिस्ट्रिक्ट स्पेशल ब्रांच से सादा वस्त्रधारी सुरक्षा स्टाफ सक्षम अधिकारी के नेतृत्व में लगाने, वर्दीधारी सुरक्षा स्टाफ डेप्यूट मौजूद रहेंगे. जिला प्रशासन को इसके मद्देनजर सुरक्षा इंतजाम रकने के निर्देश दिए गए हैं. 

यह भी पढ़ें..

नशे में मदमस्त सरकारी डॉक्टर ने 3 लोगों को कार से कुचला, एक की मौके पर मौत

नए जिलों की घोषणा का इंतजार, 40 जिलों के प्रस्ताव लेकिन इन 6 पर लग सकती है मुहर

Trending news