NIA Raids PFI: दिल्ली, यूपी और एमपी समेत आठ राज्यों पर PFI के ठिकानों पर रेड, 150 संदिग्ध हिरासत में, पूछताछ जारी
Advertisement

NIA Raids PFI: दिल्ली, यूपी और एमपी समेत आठ राज्यों पर PFI के ठिकानों पर रेड, 150 संदिग्ध हिरासत में, पूछताछ जारी

NIA Raids PFI: देश को तोड़ने वालों पर गृह मंत्रालय भारत सरकार का एक्शन जारी है,  NIA ने दिल्ली, यूपी और एमपी समेत आठ राज्यों पर PFI के ठिकानों पर रेड मारी है. 150 संदिग्धों को हिरासत में लिया गया है.

 

टेरर फंडिंग पर शिकंजा, PFI और SDPI के 150 से अधिक सदस्य हिरासत में.

NIA Raids PFI: 22 सितंबर कि बात है, जब एनआईए ने राजस्थान के पांच शहरों में ताबड़तोड़ कार्रवाई की थी. वहीं, जयपुर के अलावा कोटा, बारां, अजमेर और उदयुपर में भी रेड करने की खबरे थी. अब गृह मंत्रालय ने PFI पर कार्रवाई का यह दायरा और बढ़ा दिया है. दिल्ली, यूपी, एमपी समेत देश के आठ राज्यों में NIA ने रेड की है. पीएफआई के ठिकानों पर यह कार्रवाई लगातार जारी है, 150 संदिग्धों को हिरासत में लेकर NIA पूछताछ कर रही है.

सीआरपीएफ और अन्य सुरक्षा एजेंसियां इस पूरे मामले में एक्शन मोड पर हैं. जिन राज्यों में कार्रवाई की गई है उनमें दिल्ली, यूपी, कर्नाटक, असम, महाराष्ट्र, गुजरात, मध्यप्रदेश के नाम शामिल हैं. पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया टेरर फंडिंग, एंटी नेशनल एक्टीविटी के लिए काफी दिनों से चर्चा में रहा है.

कर्नाटकः कर्नाटक से SDPI यादगिरि जिला अध्यक्ष सहित 75 से अधिक PFI और SDPI सदस्यों को हिरासत में लिया है,  राज्य के कई हिस्सो में पुलिस की छापेमारी चल रही है. सभी के खिलाफ धारा 108, 151 सीआरपीसी के मामला दर्ज किया गया है.

यूपीः  यूपी एटीएस और यूपी एसटीएफ ने एक संयुक्त अभियान में राज्य भर में छापेमारी में एक दर्जन से अधिक PFI नेताओं को हिरासत में लिया है.

दिल्लीः देश की राजधानी दिल्ली में 30 से अधिक PFI सदस्य हिरासत में लिए गए हैं. यह कार्रवाई दिल्ली के निजामुद्दीन, शाहीन बाग इलाके सहित दिल्ली के विभिन्न हिस्सों में हुई है. PFI से केंद्रों पर केंद्रीय एजेंसी और दिल्ली पुलिस द्वारा संयुक्त छापेमारी की जा रही है.

महाराष्ट्रः नासिक पुलिस ने पीएफआई से जुड़े दो लोगों को  गिरफ्तार किया है, गिरफ्तार दोनों आरोपियों को आज कोर्ट में पेश किया जाएगा. मालेगांव कस्बे में भी छापेमारी जारी है.  

एमपीः देश का ह्रदय कहे जानें वाले मध्यप्रदेश में भी कार्रवाई की गई है. सोमवार देर रात NIA ने भोपाल, उज्जैन, इंदौर समेत आठ जिलों में कार्रवाई की है. इस दौरान 22 संदिग्धों को हिरासत में लिया गया है. एटीएस की कार्रवाई अभी जारी है.

असमः असम में PFI से जुड़े 25 लोगों को हिरासत में लिया गया है, PFI के खिलाफ कई जिलों में छापेमारी जारी है.  इससे पहले, असम पुलिस ने राज्य के विभिन्न हिस्सों से पीएफआई के 11 नेताओं और दिल्ली से एक नेता को गिरफ्तार किया था.

ये भी पढ़ें- Rajasthan Crisis Live : गहलोत गुट पर हो सकता है एक्शन, माकन की रिपोर्ट से पहले राजस्थान में हलचल तेज

 

Trending news