Railway Recruitment 2023: भारतीय रेलवे में 1300 से ज्यादा पदों पर वैकेंसी, जानिए कैसे करें आवेदन
Advertisement

Railway Recruitment 2023: भारतीय रेलवे में 1300 से ज्यादा पदों पर वैकेंसी, जानिए कैसे करें आवेदन

Railway Recruitment 2023: भारतीय रेलवे में 1300 से ज्यादा पदों पर वैकेंसी का नोटिफिकेशन जारी हुआ है. जानिए इन पदों पर कौन और कैसे अप्लाई कर सकते हैं.

Railway Recruitment 2023: भारतीय रेलवे में 1300 से ज्यादा पदों पर वैकेंसी, जानिए कैसे करें आवेदन

Railway Recruitment 2023: भारतीय रेलवे ने भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया है. ये नोटिफिकेशन सेंट्रल रेलवे जूनियर इंजीनियर, लोको पायलट और गार्ड/ट्रेन मैनेजर के पदों के लिए है.

अंतिम तारीख 2 सितम्बर

इच्छुक उम्मीदवार इंडियन रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट rrccr.com पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. वहीं इसको अप्लाई करने की अंतिम तारीख 2 सितम्बर है.1303 खाली पदों के लिए ये भर्ती निकाली गई है.

यहां आपको बता दें कि ये भर्ती GDCE कोटा के तहत की जा रही है. साथ ही आवेदन करने जा रहे उम्मीदवार को 1 अगस्त 2023 को मध्य रेलवे का नियमित कर्मचारी होना आवश्यक है. इतना ही नहीं 1 अगस्त 2021 को या उससे पहले रेलवे में नियुक्त होना चाहिए. यहां एक जरूरी बात ये भी है कि  जो मध्य रेलवे से किसी अन्य रेलवे में स्थानांतरित हो गए हैं और जिन उम्मीदवारों ने इस्तीफा दे दिया है उन्हें पैनल में शामिल करने पर विचार नहीं किया जाएगा.

टेक्नीशियन के 255,असिस्टेंट लोको पायलट के 732, पद

इस नोटिफिकेशन के जरिए  टेक्नीशियन के 255,असिस्टेंट लोको पायलट के 732, जूनियर इंजीनियर के 234 व गार्ड/ट्रेन मैनेजर के 82 पद पर रिक्त पदों को भरा जाएगा.

ओबीसी कैटेगरी के उम्मीदवारों की उम्र सीमा 45 वर्ष

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले ओबीसी कैटेगरी के उम्मीदवारों की 45 वर्ष, सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों की उम्र 42 साल और एससी/एसटी श्रेणी के उम्मीदवारों की उम्र 47 साल तय की गई है.

ये भी पढ़ें-

Benefits of Rudraksha:रुद्राक्ष धारण करने से मिल सकता है धन लाभ, भूल से भी ना करें ये काम

मां लक्ष्मी को मनाना है तो घर में रखें ये 4 चीजें, होगी धन की वर्षा

बिना एग्जाम दिए 13 हजार पदों के लिए निकली है राजस्थान में सरकारी नौकरी, आवेदन की आज लास्ट डेट

Amazon Sale में मिल रही है धमाकेदार छूट, रनिंग शूज से लेकर स्मार्ट टीवी, AC सब सस्ता
 

Trending news