फर्जी आधार कार्ड की होगी CBI जांच! राजस्थान सरकार ने केंद्र के सामने रखी मांग
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2347773

फर्जी आधार कार्ड की होगी CBI जांच! राजस्थान सरकार ने केंद्र के सामने रखी मांग

Rajasthan News:  राजस्थान सरकार ने पाकिस्तान सीमा से सटे सीमावर्ती जिलों में मार्च 2022 से 2024 की शुरुआत तक बने हजारों फर्जी आधार और पैन कार्ड के मामले मे राजस्थान सरकार ने सीबीआई से जांच कराने की सिफारिश की है. 

Rajasthan News

Rajasthan News: राजस्थान में जानवरों की आंखों की पुतलियों से व स्कूल के बच्चों के हाथ व पांव से फर्जी आधार कार्ड बनाने का मामला सामने आया है, वही राजस्थान सरकार ने पाकिस्तान सीमा से सटे सीमावर्ती जिलों में मार्च 2022 से 2024 की शुरुआत तक बने हजारों फर्जी आधार और पैन कार्ड के मामले मे राजस्थान सरकार ने सीबीआई से जांच कराने की सिफारिश की है. 

fallback

इस बारे में केंद्र सरकार को पत्र लिखने के साथ ही सरकार ने गुप्तचर ब्यूरो को भी सक्रिय किया है. अब तक की जांच में सामने आया है कि करीब दो दर्जन ई-मित्र संचालकों व आधार केंद्रों ने करीब दो हजार फर्जी आधार और पैन कार्ड बनाए हैं.

वहीं धार्मिक यात्रा पर आने वाले पाक विस्थापितों के भी आधार कार्ड बने हुए हैं इस पर राजस्थान सरकार ने एक जांच कमेटी भी बनाई है जिसको लेकर सीमावर्ती जिलों में रह रहे पाक विस्थापितों के बने आधार कार्डों की जांच होगी.

वही जैसलमेर जिले में रह रहे पाक स्थापितों के भी कई आधार कार्ड बने हैं, जैसलमेर DOIT की उपनिदेशक जयश्री ना जानकारी देते हुए बताया कि इस मामले को देखते हुए जैसलमेर जिले में जिला कलेक्टर की अध्यक्षता में एक कमेटी बनाई गई है.वहीं DOIT के सभी सेंट्रो पर 9 टीमों के साथ इसकी जांच की जा रही है तथा अभी तक ऐसा कोई मामला सामने नहीं आया है अगर आएगा तो उसे पर कार्रवाई की जाएगी.

fallback

वही उपनिदेशक ने बताया कि जैसलमेर जिले में जो पाक विस्थापित आए हुए हैं.निवास कर रहे है.उनके आधार कार्ड बनाए जा रहे हैं, जो कि नियमों में उनकी जो LT व पासपोर्ट के साथ अन्य जो दस्तावेज जो गाइडलाइन में दिए गए हैं. उनको देखते हुए आधार कार्ड बनाए जा रहे हैं.

Trending news