सदन से सड़क तक पेपर लीक की गूंज, BJP ने की CBI जांच की मांग, कांग्रेस बता रही नौटंकी
Advertisement

सदन से सड़क तक पेपर लीक की गूंज, BJP ने की CBI जांच की मांग, कांग्रेस बता रही नौटंकी

REET पेपर लीकः राजस्थान में पेपर लीक मामले को लेकर बवाल मचा हुआ है. इसके चलते सांसद किरोड़ी लाल मीणा विधानसभा कूच रहे हैं. वहीं, बीजेपी सीबीआई जांच की मांग कर रही है और कांग्रेस नेता उस नौटंकी बता रहे हैं. 

सदन से सड़क तक पेपर लीक की गूंज, BJP ने की CBI जांच की मांग, कांग्रेस बता रही नौटंकी

Jaipur News: प्रदेश में पेपर लीक मामले को लेकर सदन से लेकर सड़क तक हंगामा बरपा है. सीबीआई जांच की मांग को लेकर राज्यसभा सांसद किरोड़ी लाल मीणा विधानसभा कूच रहे हैं. वहीं सीबीआई जांच की मांग को लेकर बीजेपी और कांग्रेस नेता आरोप प्रत्यारोप लगा रहे हैं. भाजपा विधायकों ने जहां पेपर लीक मामले की सीबीआई जांच की मांग की है तो वहीं कांग्रेस ने बीजेपी की इस मांग को नकारते हुए कहा कि राजस्थान की एजेंसिया जांच करने में सक्षम है. 

राजस्थान विधानसभा के बाहर आज मीडिया से बातचीत करते हुए कैबिनेट मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि सीबीआई केंद्र की एजेंसी है, लेकिन राजस्थान की एजेंसिया भी जांच करने में सक्षम है. पहले भी ऐसे कई मामले आए हैं, जब राजस्थान की पुलिस और जांच एजेंसियों ने कई बड़े मामले का खुलासा किया है. राजस्थान की एजेंसियों ने पेपर लीक मामले में कड़ी कार्रवाई करते हुए कई लोग गिरफ्तार किया हुआ है. ऐसे में इस मामले की जांच सीबीआई को सौंप कर राजस्थान की एजेंसियों को हतोत्साहित नहीं करना चाहते हैं. उन्होंने बीजेपी की मांग पर कहा कि बीजेपी केवल विधानसभा चुनाव के मद्देनजर नौटंकी कर रही है. अगर बीजेपी के पास कोई सबूत है कोई नाम है तो उसे सदन में पेश करना चाहिए. 

प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि बीजेपी के पास कोई मुद्दे नहीं बचे हैं इसलिए अब पेपर लीक का नाम लेकर लोगों को बरगलाया जा रहा है. भाजपा के उप नेता एक मामले को लेकर हाईकोर्ट चले गए थे, अगर उन्हें बहस करनी थी तो इस मामले पर विधानसभा में बहस करनी चाहिए थी. खाचरियावास ने कहा कि केंद्र में बैठी बीजेपी की सरकार हर मुद्दे पर फेल हो गई है और उस पर कैसे पर्दा डाला जाए, इसलिए मुद्दों को भटकाया जा रहा है, लेकिन कांग्रेस के विधायक सदन में बीजेपी के आरोपों का मुंहतोड़ जवाब देंगे. 

सांसद मीणा की खाचरियावास ने की तारीफ
वहीं, राज्यसभा सांसद किरोड़ी लाल मीणा की ओर से पेपर लीक मामले की सीबीआई जांच की मांग और घेराव करने को लेकर मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने सांसद मीणा की तारीफ की है. प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि सांसद मीणा दमखम वाले नेता हैं मैं उन्हें बचपन से देख रहा हूं, वह आंदोलन के सबसे बड़े नेता हैं. पिछले 4 सालों में उन्होंने कई बड़े आंदोलन किए हैं, लेकिन बीजेपी ने सांसद किरोड़ी मीणा का साथ नहीं दिया और उन्हें कई बार आंदोलन करने से रोका है. 

युवाओं को बरगला आ रही है बीजेपी
विधानसभा में मुख्य सचेतक महेंद्र चौधरी ने कहा कि पेपर लीक रोकने के लिए सरकार ने कठोर कानून बनाया हुआ है. पेपर लीक हुआ है, लेकिन इस मामले में भी सरकार ने कठोर कदम उठाए हैं. आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है, उनकी संपत्तियों को जमींदोज किया गया है. उन्होंने भाजपा की सीबीआई जांच की मांग को एक राजनीतिक स्टंट बताते हुए कहा कि विधानसभा चुनाव के मद्देनजर भाजपा इस मामले को उठा रही है. उन्होंने कहा कि सांसद किरोड़ी लाल मीणा आंदोलन करे या बीजेपी यह केवल एक राजनीतिक स्टंट है और इस मुद्दे के जरिए युवाओं को बरगलाया जा रहा है, क्योंकि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत 10 फरवरी को बजट पेश करेंगे और उस बजट में युवाओं पर खास फोकस रहने वाला है, लेकिन राजस्थान का युवा समझदार है और वह जानता है कि 4 सालों में सबसे ज्यादा भर्ती इस सरकार में ही निकली है. 

राजनीतिक संरक्षण में हुए पेपर लीक
इधर भाजपा विधायक रामलाल शर्मा ने पेपर लीक मामले की जांच सीबीआई से कराए जाने की मांग की है. रामलाल शर्मा ने मीडिया से बातचीत में कहा कि सदन से सड़क तक भाजपा विधायक इस मामले को पुरजोर शब्दों में उठा रहे है, लेकिन जब तक इस मामले की जांच सीबीआई को नहीं सौंपी जाएगी तब तक सच सामने नहीं आएगा. उन्होंने कहा कि गहलोत सरकार केवल अपने अनुकूल मामलों को ही सीबीआई को सौंप देती है. उन्होंने कहा कि डी पी जारोली ने भी कहा था कि राजनीतिक संरक्षण में पेपर लीक होते हैं इसलिए इस मामले की जांच सीबीआई से जरूरी है. रामलाल शर्मा ने कहा गहलोत सरकार ने केवल छोटी-छोटी मछलियों को पकड़ कर इतिश्री कर ली है, जबकि बड़े-बड़े मगरमच्छ बाहर घूम रहे हैं. शर्मा ने कहा की पेपर लीक के आरोपी राहुल गांधी के साथ कदम से कदम मिलाकर चल रहे थे. ऐसे में सरकार को चाहिए कि उनके फोन कॉल डिटेल निकाली जाए, जिससे पता चल सके कि उनके संपर्क में कौन-कौन लोग थे और उन सभी को गिरफ्तार करके के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए.

Trending news