Jaipur:टैंकर लेकर जेडीए पहुंचे विधायक, सांगानेर एरिया में खराब सड़क और ड्रेनेज सिस्टम को लेकर दी चेतावनी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1354604

Jaipur:टैंकर लेकर जेडीए पहुंचे विधायक, सांगानेर एरिया में खराब सड़क और ड्रेनेज सिस्टम को लेकर दी चेतावनी

Jaipur: शहर में टूटी सड़के, सीवरेज की समस्या, जलभराव से आमजन त्रस्त है. जेडीए से अनुमोदित कॉलोनियों में रहने वाले लोग मूलभूत सुविधाओं से जूझ रहे है. इसी को लेकर आज जेडीए में लोगों का खूब हंगामा किया. 

टैंकर लेकर जेडीए पहुंचे विधायक.

Jaipur: शहर में टूटी सड़के, सीवरेज की समस्या, जलभराव से आमजन त्रस्त है. जेडीए से अनुमोदित कॉलोनियों में रहने वाले लोग मूलभूत सुविधाओं से जूझ रहे है. इसी को लेकर आज जेडीए में लोगों का खूब हंगामा किया. सड़क पानी और सीवरेज की समस्याओं को लेकर भाजपा विधायक अशोक लाहोटी ने अनूठा प्रदर्शन करते हुए यहां सीवरेज के गंदे पानी से भरे टेंकर को लेकर ही पहुंच गए. बोले समाधान नहीं हुआ तो जेडीए में टैंकर खाली करेंगे.

गंदे पानी का टैंकर लेकर पहुंचे भाजपा विधायक
सीवरेज के गंदे पानी का टैंकर लेकर पहुंचे भाजपा विधायक अशोक लाहोटी ने जमकर नारेबाजी की. इसी तरह का प्रदर्शन आज जेडीए में देखने को मिला. जयपुर के रामपुरा फाटक से मंगलम आनंदा के डिग्गी रोड़ तक की सड़क की दर्दुशा और सेक्टर रोड़ से जुड़ी समस्याओं को लेकर विधायक ने कुछ दिनों पहले ज्ञापन दिया लेकिन जब समस्या का समाधान नहीं हुआ तो आज सीवरेज पानी को जेडीए परिसर में बहाने की चेतावनी तक दे दी.

आम जन के लिए यहां जीना मुहाल
इस दौरान स्थानीय लोगों ने नारेबाजी कर खूब हंगामा मचाया. लोगों का कहना था कि आसपास के पूरे क्षेत्र में पानी भरने की समस्या बनी हुई हैं. जिससे आम जन के लिए यहां जीना मुहाल हो गया हैं. इसके बाद अशोक लाहोटी ने जेडीसी से मुलाकात की. इस जेडीसी रवि जैन ने 15 दिनों में समस्या के समाधान के लिए लोगों को आश्वस्त किया. पन्द्रह दिनों में सर्वे करके इस पर काम-काज शुरू किया जाएगा.

10-15 टैंकर लेकर जेडीए पहुंचेंगे- विधायक लाहोटी
विधायक लाहोटी का का कहना है जेडीसी रवि जैन और जेडीए के इंजीनीयरों से मुलाकात करके उन्हें 15 दिन का समय दिया है. 15 दिन में वे इन एरिया की सड़कों को ठीक करने और ड्रेनेज सिस्टम को विकसित करने का प्लान बनाकर पेश करेंगे. उन्होंने बताया कि वे अपने विधायक कोष से 50 लाख रुपए देने के लिए तैयार है. इसके बाद भी अगर जेडीए अधिकारियों ने यहां के लोगों की समस्या का समाधान नहीं किया तो वे अगले महीने में एक नहीं बल्कि 10-15 टैंकर लेकर जेडीए पहुंचेंगे और उसमें कॉलोनी में भरे पानी को यहां लाकर खाली करेंगे. तीन सौ से ज्यादा कॉलोनियां ऐसी है जिनमें पीने के पानी की समस्या बनी हुई, सांगानेर के विभिन्न क्षेत्रों में परेशानियां बनी हुई हैं.

तीन सौ से ज्यादा कॉलोनियां में पीने के पानी की समस्या
इधर मामले में जेडीए आयुक्त रवि जैन ने कहा कि रामपुरा रेलवे फाटक पर रोड़ के कंसट्रक्शन की मांग रखी हैं. साथ ही यहां जलभराव की परेशानी भी सामने आई हैं. यहां का पीटी सर्वे कराया जा चुका हैं. यहां कई मकान भी बने हुए हैं. सड़क का स्पेस निकाल करके ड्रेनेज बेहतर करने के लिए कोशिश की जाएगी. यहां पांच जनों की समिति बना दी हैं. इसमें डायरेक्टर इंजिनियर, सीसी और जोन उपायुक्त को शामिल करते हुए कमेटी बना दी गई हैं जो कल से अपना कार्य शुरू कर देगी. जेडीसी ने कहा कि लोगों की समस्या का हल करने की पूरी कवायद की जाएगी.

ये भी पढ़ें- पकड़े गए 250 रुपये के दो ईनामी बजरी माफिया, धौलपुर एसपी ने रखा था ये ईनाम

स्थानीय लोग प्रदर्शन करने पहुंचे
बहरहाल, सांगानेर में रामपुरा फाटक से मुहाना रोड केसर चौराहे तक मुख्य सेक्टर रोड (रामपुरा रोड) और उसके आसपास बसी करीब एक दर्जन कॉलोनियों की सड़क पूरी तरह से जर्जर हो चुकी है. इन कॉलोनियों में सड़कें और ड्रेनेज सिस्टम नहीं होने से थोड़ी बरसात में पानी सड़कों पर घुटनों तक पानी भर जाता है. यहां मानसून के सीजन में लोगों का घरों से निकलना मुश्किल हो जाता है. रोड पर इतना पानी भरा होता है कि लोगों का पैदल निकला तो दूर टू व्हीलर चलाना भी मुश्किल होता है. बच्चों को स्कूल आने-जाने में परेशानी होती है. 

लोग इसको लेकर कई बार जेडीए और नगर निगम के अधिकारियों को ज्ञापन देकर अपनी समस्या बता चुके है, लेकिन सरकार में उनकी कोई सुनवाई नहीं हो रही. इससे परेशान होकर आज स्थानीय लोग यहां प्रदर्शन करने पहुंचे.

ये भी पढ़ें- एमएसएमई दिवस पर राजस्थान को मिलेगी नई नीति, उद्योग रत्न अवार्ड 2022 का होगा आयोजन

Trending news