प्रदेश में कोरोना के बढ़ रहे कदम, बीते 24 घंटे में जयपुर में 35 नए पॉजिटिव मिले
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1168033

प्रदेश में कोरोना के बढ़ रहे कदम, बीते 24 घंटे में जयपुर में 35 नए पॉजिटिव मिले

  राजस्थान में कोरोना के मामलों में लगातार इजाफा हो रहा है. गुरुवार को राज्य में 35 नए मामले सामने आए हैं. इनमें सबसे अधिक मामले राजधानी जयपुर से हैं. यहां पर 26 नए कोरोना पॉजिटिवि संक्रमित मिले हैं.

प्रदेश में कोरोना के बढ़ रहे कदम, बीते 24 घंटे में जयपुर में 35 नए पॉजिटिव मिले

जयपुर:  राजस्थान में कोरोना के मामलों में लगातार इजाफा हो रहा है. गुरुवार को राज्य में 35 नए मामले सामने आए हैं. इनमें सबसे अधिक मामले राजधानी जयपुर से हैं. यहां पर 26 नए कोरोना पॉजिटिवि संक्रमित मिले हैं. राज्य में कोरोना के बढ़ते आंकड़ों के चलते ऐक्टिव केस की संख्या 255 हो गई है.

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्य सरकार भी सतर्क है. हाल ही में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत खुद जयपुर के सवाई मान सिंह अस्पताल का दौरा कर हालात का जायजा लिया था. साथ ही उन्होंने सभी जिलों में कलेक्टरों को अस्पतालों में उचित प्रबंध करने के निर्देश दिए हैं. मुख्यमंत्री के बाद स्वास्थ्य मंत्री परसादी लाल मीणा भी लगातार हालात पर नजर बनाए हुए हैं. वह भी अस्पतालों का दौरा कर अपडेट ले रहे हैं. और जरूरी पड़ने पर उपकरण या अन्य सामाग्री लगाने की बात कह रहे हैं. 

विदेशों से आने वालों को निगेटिव रिपोर्ट दिखाना अनिवार्य
जयपुर के मालवीय नगर-2 जगतपुरा- 2, झालाना डूंगरी-1  मानसरोवर- 4, बनीपार्क -1, बस्सी 1, मोतीडूंगरी रोड - 1, वैशाली नगर और विद्याधर नगर इलाके में 2 और एक पॉजिटिव केस सामने आया है. राज्य सरकार ने प्रदेश में विदेशों से आने वाले यात्रियों के लिए आरटी-पीसीआर की नेगेटिव रिपोर्ट अनिवार्य कर दी है. एयरपोर्ट पर  नेगेटिव रिपोर्ट की जांच दिखाने के बाद ही एंट्री या एग्जिट करने की अनुमति होगी. कोरोना के मामलों में लगातार बढ़तोरी से  मास्क लगाने की अनिवार्यता और सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों को सख्ती से पालन करवाया जा रहा है. 

यह भी पढ़ें: चुनाव से पहले किसानों को CM गहलोत का बड़ा तोहफा, लोन लेने पर होगा ये फायदा

राज्य सरकार सतर्क

वहीं, राज्य सरकार कोरोना को लेकर सतर्क है. राजस्थान गवर्मेंट के ट्विटर से ट्वीट किया किया  "राज्य सरकार द्वारा प्रदेश में विभिन्न आयु वर्गों के लिए व्यापक स्तर पर कोरोना से बचाव के लिए टीकाकरण का काम जारी है. पात्र आमजन जल्द से जल्द टीकाकरण करवाएं। टीकाकरण हेतु पंजीकरण यहां करें- https://cowin.gov.in
#राजस्थान_सतर्क_है.

Trending news