Rajasthan Crime: बाप नंबरी बेटा दस नंबरी जोड़ी ने घर में छापे नकली नोट, बाजार से खरीदते थे भेड़-बकरी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2394856

Rajasthan Crime: बाप नंबरी बेटा दस नंबरी जोड़ी ने घर में छापे नकली नोट, बाजार से खरीदते थे भेड़-बकरी

Rajasthan Crime News: राजस्थान की राजधानी जयपुर के झोटवाड़ा क्षेत्र में रंगीन प्रिंटर से नकली नोट छापे जा रहे थे. पुलिस ने झोटवाड़ा में रहकर गांव से नकली नोट से भेड़, बकरी और सामान खरीदने वाली बाप-बेटे की जोड़ी को गिरफ्तार किया. 

Rajasthan Crime

Rajasthan Crime News: राजस्थान की राजधानी जयपुर के झोटवाड़ा क्षेत्र में रंगीन प्रिंटर से से 500 रुपये के नकली नोट छापे जा रहे थे. वहीं, 
पुलिस ने झोटवाड़ा में रहकर गांव से नकली नोट से भेड़, बकरी और सामान खरीदने वाले बदमाशों को गिरफ्तार किया. इस मामले में पुलिस ने बाप-बेट के साथ 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया और 85 लाख 94 हजार के नकली नोट बरामद किए. 

जानकारी के अनुसार, झोटवाड़ा स्थित नंदपुरी कॉलोनी निवासी सुरेंद्र सिंह और उसका बेटा शिवम सिंह और जगन्नाथ पुरी निवासी प्रेमचंद सैनी को पुलिस ने 
गिरफ्तार किया. इन आरोपियों ने 14 अगस्त को विश्वकर्मा में माल पहुंचाने का बहाना बनाकर ट्रक किराए पर लिया. वहीं, रास्ते में ट्रक चालक को झांसा देकर ट्रक लेकर भाग निकले और 82 बकरियां खरीद ली. 

यह भी पढ़ेंः राजस्थान में एक बार फिर एक्टिव होगा मानसून, 10 जिलों में बादल गरजन के साथ भारी बारिश

 वहीं, इन बदमाशों को देख लोगों को इन पर शक हुआ. इसके बाद लोगों ने पुलिस को सूचना दी, जिस पर पुलिस पहुंची औक गाड़ी की तलाशी ली. इस दौरान पुलिस को रंगीन प्रिंट निकाले हुए 9 लाख रुपये मिले. इसके बाद पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा और नकली नोटों के संबंध में आरोपियों को प्रोडक्शन वारंट पर लिया. 

साथ ही पुलिस ने  आरोपियों ने पूछताछ की और उन्होंने बताया कि झोटवाड़ा स्थित नानूपुरी कॉलोनी में सुरेंद्र के घर पर दो रंगीन प्रिंट लगा रखे हैं, जिससे वह नकली नोट छापते हैं. वहीं, मंगलवार को घर पर तलाश किया तो वहां पर नकली नोट छापने वाली मशीन मिली और 85 लाख रुपये जाली नोट भी मिले. 

यह भी पढ़ेंः राजस्थान की एक ऐसी जगह, जहां बच्चा होने के बाद ही होती है शादी, वरना...
 
डीसीपी वेस्ट अमित कुमार ने इस मामले को लेकर बताया कि आरोपी गड्डी के ऊपर और नीचे असली नोट लगाकर बीच में जाली नोट लगाकर भेड़-बकरी खरीदते थे. हालांकि भी तक की पूछताछ में आरोपियों ने जाली नोट तैयार करने के बाद बगरू क्षेत्र में पहली बार वारदात के लिए पहुंचे थे. इस मामले में आरोपियों के खिलाफ तीन मामले दर्ज हुए हैं. 

Trending news