Rajasthan: 2,370 पदों की भर्ती की तैयारी में ऊर्जा विभाग, जारी किया परीक्षा का पैटर्न
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan920698

Rajasthan: 2,370 पदों की भर्ती की तैयारी में ऊर्जा विभाग, जारी किया परीक्षा का पैटर्न

Rajasthan Jobs 2021: ऊर्जा विभाग फरवरी महीने में 2,370 पदों पर आवेदन मांग चुका है. देशभर से करीब ढाई लाख बेरोजगारों ने आवेदन किया हुआ है. 

2,370 पदों की भर्ती की तैयारी में ऊर्जा विभाग. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Jaipur: प्रदेश की बिजली कंपनियों में 2370 पदों पर नई भर्ती की तैयारी है. इसको लेकर प्रश्न और अंकों का फार्मूला तय कर दिया है. ऊर्जा विभाग की ओर से जारी आदेशों में कहा गया है कि प्रोफेशनल नॉलेज के 60 प्रश्न होंगे, इसके लिए 120 अंक निर्धारित किए गए है.

वहीं, राजस्थान सामान्य ज्ञान के 36 प्रश्न 36 अंकों के होंगे. विश्व, देश और अन्य जीके का 12 अंक भार तय किया है. बिजली कंपनियों में अटकी भर्ती परीक्षा अब जुलाई तक करवाने की तैयारी है. कोरोना संक्रमण के चलते भर्ती परीक्षा आयोजित नहीं हो रही थी. अब इस परीक्षा को ऑनलाइन मोड से करवाने की तैयारी है.

ये भी पढ़ें-CM Ashok Gehlot का बड़ा फैसला, Lecturers के 5 हजार पद Senior Lecturers में प्रमोट

 

ऊर्जा विभाग फरवरी महीने में 2,370 पदों पर आवेदन मांग चुका है. देशभर से करीब ढाई लाख बेरोजगारों ने आवेदन किया हुआ है. ईएसब्ल्यू प्रावधानों के बाद फिर से आवेदन पोर्टल खोला गया है. विभिन्न पदों पर आयोजित होने वाली भर्ती परीक्षा में विवाद के बाद सभी सेंटर राजस्थान में करने पर निर्णय लिया गया है.

पांचों बिजली कंपनियों में सहायक अभियंता, लेखा अधिकारी, कार्मिक अधिकारी, विधि अधिकारी, रसायनज्ञ, स्टेनोग्राफर, सूचना सहायक, वाणिज्यिक सहायक सहित विभिन्न पदों पर भर्ती होगी.

 

Trending news