Gold-Silver Price Today: नए साल में सोने-चांदी के रेट में आया उछाल, जानिए आज का ताजा भाव
Advertisement

Gold-Silver Price Today: नए साल में सोने-चांदी के रेट में आया उछाल, जानिए आज का ताजा भाव

Gold-Silver Price Today: साल का आखिरी महीना चल रहा है. ऐसे में आप भी अगर सोना और चांदी खरीदने की योजना बना रहे हैं, तो बता दें कि पिछले कुछ दिनों से लगातार दाम बढ़ रहे हैं... 

सोना-चांदी

Gold-Silver Price Today: भारत सहित राजस्थान के सर्राफा बाजार में कीमती जैसे आभूषण सोना और चांदी की नई कीमतें जारी हो गई हैं. कारोबारी सप्ताह के तीसरे दिन प्रदेश में सोना और चांदी के दामों में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है, तो वहीं दाम में आई बढ़त के बाद सोना 55 हजार के पार तो वहीं चांदी कहीं-कहीं  72 हजार के पार कारोबार कर रही है. ऐसे अगर आप आज सोना और चांदी में निवेश या खरीदने का मन बना रहे हैं तो आपको अधिक दाम खर्च करने पड़ सकते हैं. 

वहीं मंगलवार की रात सोना  418 रुपए प्रति 10 ग्राम की तेजी के साथ 55581 रुपए प्रति 10 ग्राम के स्तर पर बंद हुआ, जबकि पिछले कारोबारी दिन सोमवार को सोना 296 रुपए प्रति 10 ग्राम की तेजी के साथ 55163 रुपए प्रति 10 ग्राम के स्तर पर बंद हुआ था.

साथ ही मंगलवार के रात सोने के साथ-साथ चांदी की कीमत में तेजी दर्ज की गई. मंगलवार को चांदी 878 रुपए महंगी होकर 68927 रुपए प्रति किलो पर बंद हुई, जबकि पिछले कारोबारी दिन सोमवार को चांदी 257 रुपए प्रति किलो की दर से चढ़कर 68349 रुपए प्रति किलो के स्तर पर बंद हुई थी.

वहीं सर्राफा बाजार के जानकारों की मानें तो खरमास के बाद 14 जनवरी को मकर संक्राति के साथ ही वेडिंग सीजन में अभी काफी समय बचे हुए हैं. ऐसे में आने वाले दिनों सोना और चांदी की कीमत में तेजी का दौर देखने को मिलेगा. साथ ही जानकारों का कहना है कि जल्द ही नए साल 2023 में सोने के भाव अपने उच्चतम स्तर के पास या फिर पार पहुंच जाएगा.

यह भी पढ़ेंः 

Lopamudra Raut की बोल्डनेस के आगे फीका पड़ा Urfi Javed का जलवा, फोटोज देख फैंस ने की तुलना

Shweta Tiwari Bold Look: श्वेता तिवारी के इन 5 साड़ी लुक्स ने पार की Boldness की सारी हदें, फोटोज देख बढ़ गईं फैंस की धड़कनें

फाइनल हुआ Sidharth Malhotra और Kiara Advani का वेडिंग वेन्यू, चंडीगढ़ में लेंगे सात फेरे!

 

Trending news