राजस्थान की 200 विधानसभाओं में चलाया जाएगा बीजेपी का 'नमो वॉलिंटियर' अभियान
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1637225

राजस्थान की 200 विधानसभाओं में चलाया जाएगा बीजेपी का 'नमो वॉलिंटियर' अभियान

Jaipur News: राजस्थान में 1 अप्रैल से बीजेपी का नमो वॉलिंटियर'अभियान शुरू हो गया है, जो 10 अप्रैल तक चलने वाला है. इस अभियान को बीजेपी राजस्थान की 200 विधानसभाओं में चलाने वाली है. 

 

राजस्थान की 200 विधानसभाओं में चलाया जाएगा बीजेपी का 'नमो वॉलिंटियर' अभियान

Jaipur News: बीजेपी ने एक अप्रैल से अल्पकालीन विस्तारक अभियान शुरू किया है. इस अभियान में अल्पकालीन विस्तारकों को 'नमो वॉलिंटियर' नाम दिया गया है. यह अभियान 10 अप्रैल तक राजस्थान की सभी 200 विधानसभाओं में चलाया जाएगा. 

बीजेपी प्रदेश पदाधिकारियों की बैठक में पार्टी की ओर से शुरू किए गए 'नमो वॉलिंटियर' अभियान की भी चर्चा की गई. अभियान के तहत देश की सभी 200 विधानसभा कार्यकर्ता अल्पकालीन विस्तारक के रूप में कार्य करेंगे. विस्तारक लोगों से संपर्क कर पार्टी की रीजनीति, केंद्र की योजनाओं से जोड़ेंगे. 

यादगार बनाएंगे स्थापना दिवस
भाजपा के स्थापना दिवस को यादगार बनाने की तैयारी शुरू हो गई है. पार्टी के स्थापना दिवस पर 6 अप्रैल को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संबोधन होगा. इस दिन राजस्थान के सभी 1,127 मंडलों पर मोदी का संबोधन सुना जाएगा. हर मंडल पर 100 मंडल कार्यकर्ता बैठगें. इस दौरान घरों पर झंडे लगवाए जाएंगे. भाजपा प्रदेश पदाधिकारियों की बैठक में यह फैसला किया गया.

सामाजिक न्याय सप्ताह
इसी प्रकार 4 अप्रैल से 14 अप्रैल तक सामाजिक न्याय सप्ताह कार्यक्रम किया जाएगा. इस कार्यकम के तहत सभी 51 हजार 127 बूथों पर बूथ सशक्तिकरण अभियान चलाया जाएगा. 11 अप्रैल को ज्योतिबाफुले दिवस और 14 अप्रैल को अंबेडकर जयंती प्रदेश के सभी शक्ति केन्द्रों पर मनाई जाएगी. इस दौरान एससी की बस्तियों में जाकर पार्टी के पदाधिकारी जनसंपर्क के साथ ही घरों पर भोजन करेंगे. पार्टी कार्यकर्ता एससी की योजनाओं के प्रचार-प्रसार का काम भी करेंगे. अप्रैल में ही कमलोत्सव अभियान की भी शुरुआत की जाएगी, जिसमें भाजपा कार्यकर्ता गांव-गांव, ढाणी-ढाणी जाकर पार्टी का प्रचार-प्रसार करेंगे और केन्द्र सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं को जनजन तक पहुंचाएंगे. 

मोदी के मन की बात का 100वां एपिसोड
मोदी के मन की बात का 100वां एपिसोड भी अप्रैल में है. इस दौरान हर शक्ति केंद्र पर 100 की संख्या में कार्यकर्ता बैठकर यह कार्यकम सुनेंगे. इसके अलावा जितने भी प्रकोष्ठ हैं, वो भी कम से कम 100 लोगों के साथ कार्यक्रम सुनेंगे. 

मोर्चा को मिले टास्क
सभी मोर्चा को भी अप्रैल-मई के टास्क दिए गए हैं, जहां अल्पसंख्यक मोर्चा को अल्पसंख्यक समाज के लोगों के लिए चलाई जा रही मोदी सरकार की योजनाओं का प्रचार-प्रसार करने का काम दिया गया है. वहीं भाजयुमो को भी ज्यादा से ज्यादा धरना-प्रदर्शन करने के निर्देश दिए गए हैं. अन्य मोर्चा को भी कई महत्वपूर्ण टास्क दिए गए हैं.

कोर कमेटी में भी संगठन के कामों पर चर्चा
शाम को भाजपा कोर कमेटी की बैठक हुई. इस बैठक में पार्टी के आगामी कार्यक्रमों के साथ ही संगठन की मजबूती को लेकर चर्चा हुई. बैठक में पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे भी शामिल हुई थीं. हालांकि अस्वस्थ होने की वजह से वो बैठक बीच में ही छोड़कर चली गई.

यह भी पढ़ेंः धौली मीणा की शादी में ससुर ने मांगा था इतना दहेज, देखते रह गए थे लोग

यह भी पढ़ेंः Rajasthan Weather Update: राजस्थान में बादल गरजने के साथ तेज बारिश, 16 जिलों में येलो अलर्ट जारी

Trending news