Rajasthan Microsoft Outage : माइक्रोसॉफ्ट के सर्वर में आई तकनीकी खराबी, जयपुर एयरपोर्ट से चार फ्लाइट्स करनी पड़ीं रद्द
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2343461

Rajasthan Microsoft Outage : माइक्रोसॉफ्ट के सर्वर में आई तकनीकी खराबी, जयपुर एयरपोर्ट से चार फ्लाइट्स करनी पड़ीं रद्द

Microsoft outage : माइक्रोसॉफ्ट के सर्वरत में खराबी की वजह से जयपुर की चार फ्लाइट्स रद्द कर दी गई हैं. 

 

Rajasthan Microsoft Outage

Microsoft Outage LIVE : भारत और अमेरिका समेत विश्व के कई देशों में विमान सेवाएं बाधित हो गई हैं. माइक्रोसॉफ्ट के सर्वर में आई समस्याओं के कारण उड़ान सेवाएं प्रभावित हो रही हैं. कई एयरलाइनों के विमान उड़ान नहीं भर पा रहे हैं. भारत के दिल्ली, मुंबई और जयपुर और बेंगलुरु हवाई अड्डों पर उड़ानें निर्धारित समय से विलंबित हो रही हैं. इस तकनीकी समस्या के चलते भारत सरकार ने माइक्रोसॉफ्ट से संपर्क साधा है. कई देशों की सरकारों ने आपातकालीन बैठकें आयोजित की हैं.

इसी की वजह से, जयपुर एयरपोर्ट पर सर्वर में आई खामी के कारण यात्री परेशान हो गए हैं. जानकारी के अनुसार, माइक्रोसॉफ्ट का सर्वर ठप हो गया है, जिसके चलते एयरपोर्ट पर कम्प्यूटर काम नहीं कर रहे हैं. इस कारण ऑनलाइन बोर्डिंग पास जारी करने में दिक्कत हो रही है. एयरलाइंस के काउंटर्स पर यात्रियों की लंबी कतारें लगी हुई हैं. 

बोर्डिंग पास मैन्युअली जारी करने में अधिक समय लग रहा है. चेक इन सहित एयरपोर्ट के विभिन्न हिस्सों में यात्रियों की भीड़ देखी जा रही है. यात्रियों की सुविधा के लिए एयरपोर्ट प्रशासन ने अतिरिक्त कर्मचारियों की तैनाती की है, लेकिन समस्या के जल्द समाधान की उम्मीद की जा रही है.

जयपुर एयरपोर्ट पर तकनीकी खामी के कारण चार फ्लाइट्स रद्द कर दी गई हैं. शाम 8:10 बजे जयपुर से हैदराबाद जाने वाली इंडिगो की फ्लाइट 6E-816 रद्द कर दी गई है. रात 11:05 बजे जयपुर से बेंगलुरु जाने वाली इंडिगो की फ्लाइट 6E-373 भी रद्द कर दी गई है. 

इसके अलावा, रात 10:30 बजे जयपुर से दिल्ली जाने वाली इंडिगो की फ्लाइट 6E-6262 और शाम 8 बजे जयपुर से चंडीगढ़ जाने वाली इंडिगो की फ्लाइट 6E-7414 भी रद्द कर दी गई हैं. यात्रियों को असुविधा के लिए खेद व्यक्त किया गया है और उन्हें वैकल्पिक व्यवस्था की जानकारी दी जा रही है.

Trending news