Rajasthan: जुलाई से नया ट्रेन शेड्यूल! इंटर रेलवे टाइम टेबल को लेकर कॉन्फ्रेंस होगी आयोजित
Advertisement

Rajasthan: जुलाई से नया ट्रेन शेड्यूल! इंटर रेलवे टाइम टेबल को लेकर कॉन्फ्रेंस होगी आयोजित

Jaipur News: इंटर रेलवे टाइम टेबल को लेकर पहली बार कॉन्फ्रेंस राजधानी जयपुर में आयोजित होगी. इस दौरान ट्रेनों के शेड्यूल, नई ट्रेन शुरू करने और उनकी स्पीड बढ़ाने को लेकर चर्च होगी. 

 

Jaipur News

Jaipur News: उत्तर पश्चिम रेलवे सहित देशभर में इस बार जुलाई से ट्रेनों का टाइम टेबल बदला जा सकता है. ट्रेनों के शेड्यूल, नई ट्रेन शुरू करने और उनकी स्पीड बढ़ाने के लिए जयपुर में कॉन्फ्रेंस आयोजित की जाएगी. इंटर रेलवे टाइम टेबल कॉन्फ्रेंस 10 से 12 अप्रैल तक पहली बार जयपुर में होगी.

बड़ी बात यह है कि अक्टूबर में जारी किए जाने वाले ट्रेनों के टाइम टेबल को इस बार रेलवे बोर्ड जुलाई से लागू कर सकता है. कोविड से पहले ट्रेनों का शेड्यूल जुलाई से लागू करने की व्यवस्था थी. हालांकि यह निर्णय बैठक में लिया जाएगा.

बैठक में जयपुर-दिल्ली सहित कई रूट की स्वीकृत स्पीड को बढ़ाने के बाद ट्रेनों की टाइमिंग को भी रिवाइज किया जाएगा. वहीं, नई ट्रेनों को शुरू करने पर भी विचार विमर्श किया जाएगा. 

कॉन्फ्रेंस में रेलवे बोर्ड के प्रिंसिपल ईडी ट्रैफिक/कोचिंग, डायरेक्टर कोचिंग, विभिन्न जोनल रेलवेज के सीपीटीएम, डिप्टी सीओएम, एसटीएम, एटीएम सहित ट्रेन ऑपरेशन से जुड़े करीब 250 अधिकारी मौजूद रहेंगे. इसकी तैयारियों को लेकर प्रिंसिपल सीओएम मदन देवड़ा, सीपीटीएम सुनील गुप्ता लगातार बोर्ड के साथ बैठक कर रहे हैं. 

पढ़िए जयपुर की एक और खबर 
Jaipur News: रेलवे स्टेशनों पर मिलेगा आटा-चावल, तैयारिया हुई शुरू

Jaipur News: रेलवे स्टेशनों पर अब आटा और चावल भी बेचा जाएगा. रेलवे बोर्ड के निर्देश पर उत्तर पश्चिम रेलवे ने प्रदेश के सभी स्टेशनों पर इसके लिए तैयारी शुरू कर दी है. केंद्रीय खाद्य और सार्वजनिक वितरण मंत्रालय द्वारा भारत आटा और भारत चावल बेचने की योजना बनाई गई है.

योजना के तहत 27.50 रुपए प्रति किलो की दर से भारत आटा और 29 रुपये प्रति किलो की दर से भारत चावल बेचा जाएगा. प्रिंसिपल सीसीएम नरसिंह ने डिप्टी सीसीएम मुकेश सैनी, जयपुर सीनियर डीसीएम केके मीना और बीसीएस चौधरी को इस बारे में निर्देश दिए हैं. 

जयपुर, अजमेर, बीकानेर, जोधपुर चारों मंडलों के प्रमुख स्टेशनों पर ये वैन खड़ी होंगी. जयपुर जंक्शन के सर्कुलेटिंग एरिया में वैन खड़ी होगी. वहीं, गांधीनगर स्टेशन पर पुनर्निर्माण कार्य के चलते वैन खड़ी करने के लिए जगह की कमी है, ऐसे में वैन को खातीपुरा या दुर्गापुरा स्टेशन पर खड़ी करने पर विचार किया जा रहा है. 

संभवतया इसी सप्ताह से वैन स्टेशन परिसर में खड़ी होकर आटा-चावल बेचेंगी. रेलवे स्टेशन पर किफायती दर पर भारत आटा-चावल बिक्री संबंधी अनाउंसमेंट भी किया जाएगा. 

यह भी पढ़ेंः Holi 2024: बांसवाड़ा में अनूठी होली, जलती हुई लकड़ियों से खेली होली

यह भी पढ़ेंः Rajasthan Weather Update: राजस्थान में सक्रिय होगा पश्चिमी विक्षोभ, फिर बदल जाएगा मौसम का हाल

Trending news