Holi 2024: बांसवाड़ा में अनूठी होली, जलती हुई लकड़ियों से खेली होली
Advertisement

Holi 2024: बांसवाड़ा में अनूठी होली, जलती हुई लकड़ियों से खेली होली

Banswara News:  राजस्थान के बांसवाड़ा जिले के घाटोल कस्बे में सालों से चली आ रही पुरानी परंपरा को निभाते हुए जलती हुई लकड़ियों से राड खेली गई. इस दौरान एक शख्स घायल हो गया. 

Banswara News Zee Rajasthan

Banswara News: राजस्थान के बांसवाड़ा जिले के घाटोल कस्बे में सालों पुरानी चली आ रही जलती हुई लकड़ियों से राड खेलने की परंपरा को आज धुलंडी के दिन फिर दोहराया गया. 

हर साल के तरह इस साल भी होलिका दहन के अगले दिन आज धुलंडी के दिन बड़ी संख्या में ग्रामीण पहुंचे और सभी ने पहले गैर नृत्य किया. 

इसके बाद में जलती हुई लकड़ियों के साथ राड खेलना शुरू कर दिया. ग्रामीण दो ग्रुप में बट गए और एक दूसरे पर जलती हुई लकड़ियों से हमला करने लग गए. इस खतरनाक राड को देखने बड़ी संख्या में ग्रामीण पहुंचे और आनंद लिया. वहीं, इस राड में एक जना घायल भी हुआ, जिसका प्राथमिक इलाज भी किया गया. वही मौके पर सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस भी तैनात रही. 

पढ़िए होली की एक और खबर 
Jhalawar News: आनंद धाम मंदिर में फाग उत्सव की धूम, होलिका दहन के बाद भजन संध्या और फूलों की होली से जमे रंग

Jhalrapatan, Jhalawar News: राजस्थान के झालावाड़ जिले भर में रंगों के पर्व होली की धूम मची है. आज सुबह से ही लोग अबीर, गुलाल और रंगों के साथ होली का लुफ्त उठाते नजर आए, लेकिन इन सबके बीच खास नजारा धार्मिक स्थलों पर देखने को मिला, जहां महिलाएं, बच्चे और युवा फाग उत्सव के रंगों में जमकर झूमते नजर आए. 

झालरापाटन के आनंद धाम मंदिर समिति द्वारा भी मंदिर परिसर में देर शाम होलिका दहन का आयोजन किया गया, जिसके तहत विधि विधान के साथ होलिका की पूजा कर उसका दहन किया गया. 

इसके बाद आनंद धाम मंदिर परिसर में ही एक भव्य भजन संध्या का भी आयोजन किया गया, जिसमें फूलों से होली खेलते हुए श्रद्धालु गण भजनों पर जमकर झूम उठे. इधर होली की हुड़दंग को लेकर आज पुलिस प्रशासन भी पूरी तरह चाक चौबंद रहा और फूहड़ टिप्पणियां करने वाले मनचलों पर नजर रखी जा रही है. 

यह भी पढ़ेंः Lok Sabha Elections 2024: झालावाड़-बारां सीट पर क्या कांग्रेस पर भेद पाएगी BJP का किला? जानिए क्या हैं चुनावी समीकरण

यह भी पढ़ेंः Rajasthan Weather Update: राजस्थान में सक्रिय होगा पश्चिमी विक्षोभ, फिर बदल जाएगा मौसम का हाल

Trending news