Jaipur News:दिल्ली में मौसम हुआ खराब,जयपुर में लैंड हुए 11 विमान
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2243442

Jaipur News:दिल्ली में मौसम हुआ खराब,जयपुर में लैंड हुए 11 विमान

Jaipur News:दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर बीती रात मौसम की आंख मिचौली से हजारों हवाई यात्रियों की रात काली हो गई.दिल्ली एयरपोर्ट पर फ्लाइट्स लैंड नहीं हो सकी और जयपुर के लिए डायवर्ट कर दी गई.

Jaipur News

Jaipur News:दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर बीती रात मौसम की आंख मिचौली से हजारों हवाई यात्रियों की रात काली हो गई.दिल्ली एयरपोर्ट पर फ्लाइट्स लैंड नहीं हो सकी और जयपुर के लिए डायवर्ट कर दी गई.रात 11 बजे से लेकर तड़के सुबह 4 बजे तक कुल 11 फ्लाइट्स दिल्ली से जयपुर डायवर्ट हुई.इस कारण करीब 1500 हवाई यात्री परेशान होते रहे.

दिल्ली में बीती रात आए आंधी-तूफान के खराब मौसम के चलते फ्लाइट्स का संचालन गड़बड़ा गया.विभिन्न शहरों से दिल्ली जा रही फ्लाइट्स की लैंडिंग में परेशानी देखी गई.जब आधे घंटे से एक घंटे तक होल्ड पर रहने के बाद भी फ्लाइट्स को लैंडिंग की परमिशन नहीं मिल सकी तो ऐसी फ्लाइट्स को नजदीकी एयरपोर्ट्स पर डायवर्ट किया गया.

खासतौर पर जयपुर एयरपोर्ट पर कुल 11 फ्लाइट्स डायवर्ट की गई.जयपुर एयरपोर्ट पर रात 11 बजे से फ्लाइट्स के आगमन का सिलसिला शुरू हुआ, जो कि तड़के सुबह 4 बजे तक जारी रहा.इनमें से 8 फ्लाइट्स जहां रात 11 से 11:40 बजे के बीच डायवर्ट होकर जयपुर पहुंची, वहीं 3 फ्लाइट्स तड़के साढ़े 3 बजे से लेकर 4 बजे तक जयपुर डायवर्ट हुई.

इन 11 फ्लाइट्स में से 10 फ्लाइट तो 2 से ढाई घंटे इंतजार के बाद वापस लौट गई, लेकिन एक फ्लाइट तकनीकी कारणों से वापस दिल्ली नहीं जा सकी.इस फ्लाइट के यात्रियों को रात 1 बजे जयपुर एयरपोर्ट पर उतार दिया गया.

विमान से उतारे जाने के बाद जब यात्री अराइवल हॉल में पहुंचे तो उन्होंने दूसरे विमान से भेजे जाने की मांग की और हंगामा किया.हालांकि इन सभी यात्रियों को सड़क मार्ग से भेजा गया.

डायवर्ट हुई फ्लाइट्स में से 9 फ्लाइट घरेलू थी, जो कि देश के अलग-अलग शहरों से दिल्ली जा रही थी.जबकि 2 फ्लाइट इंटरनेशनल श्रेणी की थी.ये दोनों फ्लाइट खाड़ी देशों से दिल्ली जा रही थी.इनमें से एक फ्लाइट एयर अरबिया एयरलाइन की, जबकि दूसरी फ्लाइट फ्लाई दुबई एयरलाइन की थी.दोनों फ्लाइट तड़के सुबह पौने 4 बजे से 4 बजे के बीच जयपुर डायवर्ट हुई, जो कि सुबह 6 बजे तक वापस दिल्ली लौट गईं.

यह भी पढ़ें:नवाडेरा रोड पर अज्ञात वाहन ने बाइक सवार को मारी टक्कर,हादसे में 2 युवकों की मौत

Trending news