Rajasthan News : किरोड़ी लाल मीणा के हमले का फजल उर रहीम के वकील ने दिया जवाब, बोल दी ये बड़ी बात
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2457367

Rajasthan News : किरोड़ी लाल मीणा के हमले का फजल उर रहीम के वकील ने दिया जवाब, बोल दी ये बड़ी बात

Rajasthan News : फजल उर रहीम के वकील ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर डॉक्टर किरोड़ी लाल मीणा द्वारा लगाए गए सभी आरोपों को खारिज किया है. वकील ने कहा कि फजल उर रहीम का आदिवासियों की जमीन से कोई संबंध नहीं है और 1900 बीघा जमीन पर अवैध कब्जे के आरोप गलत हैं. बता दें, कि हाल में किरोड़ी लाल मीणा ने कांग्रेस और फजल उर रहीम के खिलाफ तीखा हमला बोला था.

 

Rajasthan Politics

Rajasthan News : फजल उर रहीम के वकील ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में डॉक्टर किरोड़ी लाल मीणा द्वारा लगाए गए सभी आरोपों का खंडन किया है. वकील ने कहा कि रहीम के खिलाफ मुंबई में आदिवासियों की जमीन पर कब्जे का कोई मामला नहीं है. उन्होंने 1900 बीघा जमीन पर अवैध कब्जे के आरोपों को भी पूरी तरह से गलत बताया.

वकील ने 'मिनी पाकिस्तान' जैसे आरोपों को न केवल बेबुनियाद बताया, बल्कि ऐसे आरोपों को देशद्रोह के समान बताया. हालांकि, फजल उर रहीम ने फिलहाल डॉक्टर किरोड़ी लाल मीणा के खिलाफ कोई कानूनी कार्रवाई करने से इनकार कर दिया है, क्योंकि किरोड़ी राज्य सरकार में मंत्री हैं.

किरोड़ी लाल मीणा ने क्या लगाए थे आरोप?

बता दें, कि डॉ. किरोड़ी लाल मीणा ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान प्रदेश के वक्फ संपत्तियों से जुड़े कई गंभीर आरोप लगाए थे. उन्होंने कहा था कि वे प्रदेशाध्यक्ष की अनुमति से इस मुद्दे को उठाने आए हैं, जो इस समय देशभर में चर्चा का विषय बना हुआ है. उन्होंने वक्फ संपत्तियों के दुरुपयोग पर बोला कि कई प्रभावशाली लोगों ने वक्फ की जमीनों का गलत तरीके से इस्तेमाल किया और खुर्द-बुर्द कर दिया है.

डॉ. मीणा ने स्पष्ट किया था, कि इसमें आम मुसलमान का कोई लेना-देना नहीं है, बल्कि कुछ प्रभावशाली व्यक्तियों ने वक्फ की जमीनें बेची हैं. उन्होंने कहा था कि वक्फ विधेयक संसद में लाया जा रहा है और कुछ लोग इसके खिलाफ संगठित रूप से विरोध कर रहे हैं. उन्होंने विशेष रूप से फजल उर रहीम के नाम का जिक्र करते हुए उनके 'कारनामों' का पर्दाफाश करने की बात कही थी.

मल्लिकार्जुन खड़गे और अशोक गहलोत को घेरा था

मीणा ने मल्लिकार्जुन खड़गे, अशोक गहलोत, सलमान खुर्शीद और शरद पवार सहित कई नेताओं पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ साजिश रचने का आरोप लगाया था. उन्होंने कहा था, कि एक QR कोड के माध्यम से आम मुसलमानों को भड़काने की कोशिश की जा रही है. उन्होंने फजल उर रहीम और उनके परिवार पर कांग्रेस से गहरे संबंध होने का आरोप भी लगाया था. उनके अनुसार, फजल की बेटी सुल्ताना कांग्रेस में महिला महासचिव हैं और उनके दामाद मोहम्मद सोहेल प्रदेश कांग्रेस कार्य समिति के सदस्य हैं.

मीणा ने यह भी दावा किया था, कि फजल उर रहीम के भाई फर्जी दस्तावेजों के जरिए वक्फ संपत्तियों को बेच रहे हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि जामिया हिदाया ट्रस्ट के जरिए 2005 से फर्जी इकरारनामे के माध्यम से जमीनें बेची जा रही हैं. उन्होंने पुलिस के लिए आवंटित जमीन पर भी अवैध कब्जा करके कॉलोनी बसाने का आरोप लगाया था, जिसमें एक खास धर्म के लोगों को बसाया गया. 

900 बीघा जमीन पर बनाई गईं कॉलोनियां 

डॉ. किरोड़ी लाल मीणा ने मेवात और आस-पास के क्षेत्रों में अवैध कॉलोनियों और बूचड़खानों के निर्माण को लेकर गंभीर आरोप लगाए हैं. उन्होंने कहा कि कामां नगर, अशरफ कॉलोनी, जामिया नगर, कबीर नगर, इबादत नगर, मदीना नगर, हिदायत नगर, कलाम नगर, रंगरेज सिटी, एमके विहार, डायमंड नगर और स्टार सिटी जैसी कई अवैध कॉलोनियां विकसित की गई हैं. ये कॉलोनियां 900 बीघा जमीन पर बनाई गई हैं, जिसमें 40 मस्जिदें और 30 अवैध बूचड़खाने पिछली सरकार के कार्यकाल में स्थापित किए गए.

डॉ. मीणा ने आरोप लगाया था, कि सड़वा मोड़ पर "नया पाकिस्तान" नामक एक नया इलाका विकसित कर दिया गया है, जहां की जनसंख्या संरचना (डेमोग्राफी) पूरी तरह बदल चुकी है. उन्होंने कहा था कि यहां मेवात से आए लोग बसे हैं, और संभावना है कि रोहिंग्या भी इस क्षेत्र में आकर बसे हों, हालांकि इसकी पुष्टि के बाद ही यह कहा जा सकेगा.

Trending news