जयपुर में मालगाड़ी के डिब्बे पटरी से उतरे,अजमेर-जोधपुर जाने वालीं 7 ट्रेनें रद्द
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1780526

जयपुर में मालगाड़ी के डिब्बे पटरी से उतरे,अजमेर-जोधपुर जाने वालीं 7 ट्रेनें रद्द

Jaipur Train Accident: जयपुर से उतर रेलवे को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है.  यह हादसा जयपुर मंडल के जयपुर-मदार रेलखंड में हुआ  है. जो हिरनोदा और आसलपुर-जोबनेर स्टेशनों के बीच घटित हुआ.

Jaipur Train Accident

Jaipur Train Accident: जयपुर से उतर रेलवे को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है.  जयपुर में जयपुर-फुलेरा रेलवे ट्रैक पर मालगाड़ी के 2 डिब्बे पटरी से अचानक उतरने का मामला  सामने आया है. जिसके कारण  इस रूट  पर 7 ट्रेनों का संचालन  रद् किया गया है  जो इस प्रकार है  19735, जयपुर-मारवाड़ आज रद्द 19736, मारवाड़-जयपुर आज रद्द 22977, जयपुर-जोधपुर आज रद्द 22978, जोधपुर-जयपुर आज रद्द 09605, अजमेर-जयपुर आज रद्द 09606, जयपुर-अजमेर आज रद्द 19719, जयपुर-सूरतगढ़ आज कनकपुरा में अटकी कनकपुरा से आगे सूरतगढ़ के लिए  ट्रेन रद्द की गई है.

इसमें से जयपुर से सूरतगढ़ जाने वाली गाड़ी जयपुर जंक्शन से रवाना होने के बाद उसे कनकपुरा स्टेशन पर ही रोका  और वहां से ट्रेन का आगे का संचालन रद्द कर दिया. बता दें कि यह हादसा जयपुर मंडल के जयपुर-मदार रेलखंड में हुआ  है. जो हिरनोदा और आसलपुर-जोबनेर स्टेशनों के बीच घटित हुआ. जिसमें अप लाइन पर मालगाड़ी के 2 वैगन  पटरी से उतर गए. ये मालगाड़ी खाली थी इस पर कोई भी कंटेनर या डिब्बा मौजूद नहीं था. इस हादसे के बारे में  मुख्य जनसंपर्क अधिकारी कैप्टन शशिकिरण ने बताया कि हादसे की खबर मिलने के तुरंत बाद मौके पर दुर्घटना राहत गाड़ी भेजी गई है. इसके अलावा हादसे का जयजा लेने के लिए जयपुर मंडल के उच्च अधिकारी भी पहुंच रहे है.

इसके आगे मुख्य जनसंपर्क अधिकारी ने बताया कि हादसा होने के बाद हिरनोदा से जोबनेर के बीच  फिलहाल ट्रेनों की आवाजाही को रोक दिया गया है. हादसा होने के बैाद तकरीबन रूट की सभी ट्रेनें पिछले 2 घंटे से अटकी हुई थी, जिन्हें  जयपुर जंक्शन से जाने वाली थी जो ट्रेनें बाद में रवाना  नहीं हुई. जिसके कारण स्टेशन पर फंसी गाड़ियों में यात्री काफी परेशान हो रहे है, जिनके लिए रेल मंडल ने उचित प्रबंध कराने की बात कही है.

वेगन का कोई पार्ट टूटने से उतरी पटरी
सूत्रों की माने तो  ट्रेन हादसे के पीछे  का कारण सी एण्ड डब्ल्यू ( एंड वर्कशॉप) डिपार्टमेंट की लापरवाही की तरफ इशारा किया जा रहा है. क्योंकि हादसे का कारण प्राथमिक कारण  ट्रेन का पहिए के कुछ पार्ट्स का टूटना माना जा रहा है. अभी इस मामले पर अधिकारिक जांच होनी है उसके बाद ही हादसे के कारणों का सही पता चल पाएगा.

ये भी पढ़ेंः 

बीकानेर से वरिष्ठ नागरिक तीर्थ यात्रा का पहला जत्था रवाना, 400 नागरिकों को मिला पहला मौका

राजस्थान- CM गहलोत ने सरकारी नौकरी पाने का सपना किया और भी आसान, आवेदन शुल्क में दी ये बड़ी राहत

Trending news