पुलिस मुख्यालय की CID, CB टीम की बड़ी कार्रवाई, यहां चार नामी ब्रांड के नाम से पैक किया जा रहा था नकली घी
Advertisement

पुलिस मुख्यालय की CID, CB टीम की बड़ी कार्रवाई, यहां चार नामी ब्रांड के नाम से पैक किया जा रहा था नकली घी

Jaipur News: जयपुर में पुलिस मुख्यालय की CID CB की बड़ी कार्रवाई.राजधानी के विश्वकर्मा थाना इलाके में की कार्रवाई.नकली घी बनाने वाली फैक्ट्री का किया पर्दाफाश.मौके से 10465 लीटर नकली घी किया बरामद.फैक्ट्री संचालक श्रवण सिंह शेखावत को किया गिरफ्तार.

 

पुलिस मुख्यालय की CID, CB टीम की बड़ी कार्रवाई, यहां चार नामी ब्रांड के नाम से पैक किया जा रहा था नकली घी

Jaipur News: पुलिस मुख्यालय की सीआईडी सीबी ने राजधानी जयपुर में एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए नकली घी बनाने वाली फैक्ट्री का पर्दाफाश किया. सीआईडी सीबी ने राजधानी के विश्वकर्मा थाना इलाके में स्थित श्री श्याम सेल्स कॉरपोरेशन नामक फर्म के गोदाम पर छापेमारी की. गोदाम में चार नामी ब्रांड के नाम पर घटिया स्तर का नकली व मिलावटी घी की पैकिंग कर बाजार में खपाया जा रहा था.

नकली-मिलावटी घी की पैकिंग की जा रही थी

 सीआईडी क्राइम ब्रांच टीम ने स्थानीय पुलिस और फूड विभाग की टीम के साथ मिलकर गोदाम में छापा मारा. पुलिस ने कार्रवाई करते हुए गोदाम से 10465 लीटर नकली घी बरामद किया है. साथ ही आरोपी संचालक श्रवण सिंह शेखावत को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया.गोदाम में प्रतिष्ठित ब्रांड कृष्णा, लोटस, महान और अमूल की मिलती-जुलती डिजाइन में नकली-मिलावटी घी की पैकिंग की जा रही थी.

 मौके से टीम ने पैकिंग किया हुआ कुल 10465 लीटर नकली घी बरामद किया.जिसमें 15 किलो की पैकिंग में कृष्णा ब्रांड के 304 टीन, लोटस ब्रांड के 230 टीन, महान ब्रांड के 104 टीन व अमूल ब्रांड के 55 टीन और चार कार्टन में कृष्णा ब्रांड 1 लीटर के 56 पैकेट व एक कार्टन में 500 एमएल के 28 पैकेट मिले.

ट्रेडमार्का एक्ट में मुकदमा दर्ज किया गया है

आरोपी श्रवण सिंह शेखावत नामी ब्रांड के मिलते-जुलती पैकिंग में नकली घी सप्लाई कर रहा था.कृष्णा ब्रांड घी के प्रतिनिधि दिवाकर मिश्रा और लोटस ब्रांड के प्रतिनिधि हेमंत जैन ने मौके पर मिले घी को नकली बताया. जिनकी रिपोर्ट पर विश्वकर्मा थाने में आईपीसी,कॉपीराइट एक्ट एवं ट्रेडमार्का एक्ट में मुकदमा दर्ज किया गया है.

 नकली घी बनाने के मामले में आरोपी को साल 2007 में महेश नगर व झोटवाड़ा थाना पुलिस द्वारा भी गिरफ्तार किया जा चुका है, साल 2020 में कोरोना के दौरान किराने की दुकान बंद हो जाने पर आरोपी ने सीकर रोड पर कार्यालय ले लिया और साल 2022 में विश्वकर्मा में एक गोदाम किराए पर लेकर जयपुर के व्यापारियों से घटिया किस्म का घी लेकर नामी ब्रांड के पैकेट एवं टीन में पैकिंग कर मोटा मुनाफा कमाने लगा.

Reporter-- Vinay Pant

ये भी पढ़ें- Rajasthan breaking: खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग में हुए तबादले,जाने अब कौन कहां होगा मौजूद?

 

Trending news